News In Brief Auto
News In Brief Auto

मित्सुबिशी ने टीवीएस मोबिलिटी के साथ साझेदारी की

Share Us

195
मित्सुबिशी ने टीवीएस मोबिलिटी के साथ साझेदारी की
19 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

टीवीएस मोबिलिटी TVS Mobility भारतीय ऑटोमोटिव डिस्ट्रीब्यूशन और आफ्टरमार्केट उद्योग में काम करती है। इसने भारत में विनिर्माण और एकीकृत आफ्टरमार्केट प्लेटफॉर्म स्थापित किया है। टीवीएस मोबिलिटी ने भारत में एक व्यापक वाहन गतिशीलता पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित करने के लिए जापानी ग्रुप मित्सुबिशी कॉरपोरेशन Mitsubishi Corporation के साथ साझेदारी की घोषणा की, जो लगभग 1,700 ग्रुप कंपनियों के नेटवर्क के साथ एक विश्व स्तर पर एकीकृत व्यावसायिक उद्यम है। इसके साथ टीवीएस मोबिलिटी का डीलरशिप व्यवसाय टीवीएस वाहन मोबिलिटी सॉल्यूशन में बदल जाएगा, जो अपने ग्राहकों को सेवाओं का एक पूरा पोर्टफोलियो पेश करेगा और भारतीय ऑटोमोटिव परिदृश्य में बदलाव की शुरुआत करेगा। यह सौदा संबंधित नियामक अधिकारियों द्वारा अनुमोदन के अधीन है।

एमसी शुरुआत में 300 करोड़ का निवेश करेगी और दोनों पार्टियां इस उद्यम के विकास में सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस निवेश का उद्देश्य यात्री कारों, वाणिज्यिक वाहनों और सामग्री हैंडलिंग उपकरण में वाहन स्वामित्व के संबंध में पार्टियों के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाना है। बिजनेस मॉडल में अगले 3-5 वर्षों में $2 बिलियन का राजस्व प्राप्त करने की क्षमता होगी।

टीवीएस मोबिलिटी के निदेशक आर. दिनेश R Dinesh Director TVS Mobility ने कहा टीवीएस मोबिलिटी ने भारत में अपने डीलरशिप व्यवसाय के माध्यम से वाहन बाजार की बिक्री, सेवा और वितरण में अग्रणी भूमिका निभाई थी। एमसी के साथ यह सहयोग टीवीएस को संपूर्ण वाहन गतिशीलता पारिस्थितिकी तंत्र के लिए समाधानों की एक श्रृंखला प्रदान करने में सक्षम करेगा।

उन्होंने कहा “स्वतंत्र आफ्टरमार्केट के लिए एकीकृत और डिजिटल प्लेटफॉर्म प्रदान करने के बाद वाहन मोबिलिटी व्यवसाय हमारे ग्राहकों को अभिनव और डिजिटल रूप से सक्षम समाधान प्रदान करेगा, चाहे वे उद्यम हों, कॉर्पोरेट हों या बेड़े के मालिक हों और एकीकृत समाधान प्रदान करने के लिए वाहन निर्माताओं के साथ हमारी साझेदारी का विस्तार करेंगे। वाहन बिक्री, वाहनों के संचालन और 'वाहन-ए-ए-सर्विस' समाधानों में। यह साझेदारी ऐसे सभी हितधारकों के लिए समाधान प्रदान करने के लिए अन्य हितधारकों के साथ मिलकर काम करेगी।

एमसी अपने निवेश के अलावा इस बिजनेस मॉडल को तेजी से बढ़ाने के लिए अपना वैश्विक अनुभव लाएगी और अपनी सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करेगी।

मित्सुबिशी कॉर्पोरेशन में ऑटोमोटिव और मोबिलिटी ग्रुप के सीईओ शिगेरु वाकाबायाशी Shigeru Wakabayashi CEO of Automotive and Mobility Group at Mitsubishi Corporation ने कहा भारत नए ऑटोमोबाइल के लिए दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा बाजार है, जिसमें 2023 में पांच मिलियन वाहनों की बिक्री होगी और अगले कुछ वर्षों में 6-7% की दर से बढ़ने की उम्मीद है। तेजी से बढ़ते भारतीय बाजार में पकड़ बनाने के लिए एमसी टीवीएस मोबिलिटी ग्रुप के साथ अपने संबंधों को बढ़ावा दे रहा है, जिसमें बिक्री के बाद सेवा प्रदाता टीवीएस ऑटोमोबाइल सॉल्यूशंस में निवेश भी शामिल है। मल्टी-ब्रांड डीलर टीवीएस वीएमएस में नवीनतम निवेश बढ़ी हुई सेवा क्षमताओं के माध्यम से एमसी के निवेश कवरेज को और भी व्यापक बनाता है, और न केवल बिक्री के बाद की सेवाओं और मल्टी-ब्रांड बिक्री, ए-सर्विस मॉडल और अन्य ऑटोमोटिव संचालन बल्कि वाहन के रूप में भी व्यापक गतिशीलता समाधान विकसित करने के अपने लक्ष्य को आगे बढ़ाना चाहिए।