विजय नायर की कंपनियों के खिलाफ मंत्रालय ने भी शुरू की जांच

Share Us

714
विजय नायर की कंपनियों के खिलाफ मंत्रालय ने भी शुरू की जांच
22 Aug 2022
min read

News Synopsis

एक तरफ दिल्ली में कथित शराब लाइसेंसिंग घोटाले Liquor Licensing Scam की जांच सीबीआई CBI कर रही है तो वहीं ओर कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय Ministry of Corporate Affairs ने भी इस मामले से जुड़े विजय नायर ,Vijay Nair की कंपनियों के खिलाफ एक समानांतर जांच शुरू कर दी है। जिन कंपनियों के खिलाफ जांच शुरू की गई हे उनमें विजय नायर से जुड़ी कंपनी ओनली मच लाउडर Only Much Louder, बैबलफिश और मदरवियर Babblefish and Motherwear शामिल है। गौर करने वाली बात ये है कि सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन Central Bureau of Investigation (CBI) दिल्ली के उपमुख्यमंत्री समेत 14 लोगों के खिलाफ दिल्ली एक्साइज पॉलिसी Delhi Excise Policy में बरती गई गड़बड़ियों के मामले में जांच कर रही है। इन 14 लोगों में विजय नायर का नाम भी शामिल है। अब विजय नायर की कंपनियों ने खिलाफ कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय Ministry of Corporate Affairs ने भी समानांतर जांच शुरू कर दी है।

वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया Deputy Chief Minister Manish Sisodia और अन्य के खिलाफ हुई छापेमारी के एक दिन दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी ने कहा हे कि यह राजनीति से प्रेरित कार्रवाई है। आम आदमी पार्टी ने कहा है कि केंद्र सरकार अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह पर राष्ट्रीय विकल्प बनने से डर गई है। वहीं, विजय नायर ने सीबीआई की कार्रवाई के बाद शनिवार को बयान जारी कहा है कि वे देश छोड़कर भागे नहीं हैं बल्कि अपने व्यक्तिगत कार्य Personal Affairs से विदेश में हैं।

काॅरपोरेट मामलों के मंत्रालय ने जिन कंपनियों के खिलाफ जांच शुरू की है उनमें कई कंपनियां अलग-अलग इंटरनेट प्लेटफॉर्म पर चलने वाले हास्य कार्यक्रमों Comedy Shows और कई स्टैंडअप कॉमेडियंस Standup Comedians से भी जुड़े हैं। मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार इन कंपनियों में कुछ कंपनियां नायर और दूसरे अन्य लोगों से भी जुड़े है जिनके खिलाफ दिल्ली एक्साइज पॉलिसी में गड़बड़ी मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है।