News In Brief Auto
News In Brief Auto

मिंडा कॉरपोरेशन को ईवी चार्जर के लिए 750 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला

Share Us

599
मिंडा कॉरपोरेशन को ईवी चार्जर के लिए 750 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला
11 Jul 2023
min read

News Synopsis

स्पार्क मिंडा की प्रमुख कंपनी मिंडा कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने इलेक्ट्रिक वाहनों Minda Corporation Limited Electric Vehicles के लिए बैटरी चार्जर Battery Charger बनाने के लिए एक अग्रणी OEM से एक महत्वपूर्ण अनुबंध हासिल किया है।

ऑर्डर का जीवनकाल मूल्य 750 करोड़ रुपये है। यह महत्वपूर्ण ऑर्डर टिकाऊ गतिशीलता के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है, और इसकी ईवी पेशकशों की श्रृंखला को बढ़ाता है। मिंडा कॉर्प ने अपनी आधिकारिक विज्ञप्ति में ग्राहक का नाम निर्दिष्ट नहीं किया।

पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान जीते गए कुल ऑर्डर में इलेक्ट्रिक वाहनों की हिस्सेदारी लगभग 20% थी। यह परियोजना ग्रीन और कनेक्टेड मोबिलिटी Green and Connected Mobility के प्रति स्पार्क मिंडा की प्रतिबद्धता को और मजबूत करेगी और नवाचार और तकनीकी उत्कृष्टता Innovation and Technical Excellence के नेतृत्व वाले एक दूरदर्शी, भविष्य के लिए तैयार संगठन के रूप में कंपनी की स्थिति को रेखांकित करेगी।

ऑर्डर के बारे में बोलते हुए मिंडा कॉर्पोरेशन के कार्यकारी निदेशक आकाश मिंडा Akash Minda Executive Director Minda Corporation ने कहा यह प्रतिष्ठित ऑर्डर स्पार्क मिंडा के मजबूत ईवी उत्पाद पोर्टफोलियो और ग्राहक-केंद्रितता पर हमारे फोकस का प्रमाण है। यह मील का पत्थर स्थायी गतिशीलता को बढ़ावा देने और वैश्विक ऑटोमोटिव उद्योग Global Automotive Industry की उभरती मांगों को अनुकूलित करने की हमारी क्षमता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

पुरस्कृत उत्पाद का निर्माण पुणे में स्पार्क मिंडा, स्पार्क मिंडा ग्रीन मोबिलिटी सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड Spark Minda Green Mobility Systems Pvt Ltd सुविधा में किया जाएगा।

कंपनी अन्य उत्पाद श्रृंखलाओं के बीच डीसी-डीसी कन्वर्टर्स, बैटरी चार्जर और टेलीमैटिक्स जैसे ईवी घटकों का उत्पादन करती है, जो वर्तमान में दोपहिया और तिपहिया वाहन निर्माताओं को आपूर्ति की जा रही है।

यह ईवी उत्पादों के लिए कंपनी की थ्री-बाय-थ्री-बाय-थ्री (3x3x3) रणनीति का हिस्सा है। कि मिंडा कॉर्प 3 किलोवाट तक की तीन उत्पाद श्रृंखलाओं पर नजर रखेगी और जब तक ईवी बाजार पूरी तरह से शुरू नहीं हो जाता, तब तक वह थ्री-व्हीलर सेगमेंट Three-Wheeler Segment की जरूरतों को पूरा करेगी।

आकाश मिंडा ने अपने पहले साक्षात्कार में ऑटोकार प्रोफेशनल को बताया था, कि कंपनी का लक्ष्य वित्त वर्ष 2025-26 तक अपने राजस्व का 10 प्रतिशत ईवी घटकों से प्राप्त करना है। कंपनी ने वित्त वर्ष-26 तक समूह के राजस्व में अरबों डॉलर का लक्ष्य रखा था, और ईवी एक प्रमुख प्रेरक शक्ति बनने जा रही थी।