Microsoft Teams को 2X तेज गति और नए UI के साथ एक विशाल बदलाव किया

Share Us

390
Microsoft Teams को 2X तेज गति और नए UI के साथ एक विशाल बदलाव किया
28 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

Microsoft Teams को एक प्रमुख अद्यतन प्राप्त हुआ है, जो इसे तेज़ और उपयोग में आसान बनाता है। और एक ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने घोषणा की कि प्लेटफॉर्म Platform को नया रूप दिया गया है।

यह वर्तमान संस्करण की तुलना में अब दो गुना तेज है। अपडेट की एक प्रमुख विशेषता यह है कि यह अब 50 प्रतिशत कम मेमोरी लेगा।

Microsoft ने अपने Teams प्लेटफ़ॉर्म को नया रूप दिया: नया क्या है

माइक्रोसॉफ्ट का कहना है, कि आधे सिस्टम संसाधनों System Resources का इस्तेमाल करते हुए टीमें अब पहले से दोगुनी तेज हो गई हैं। इसे प्राप्त करने के लिए हमने गति और प्रदर्शन के लिए डेटा Data, नेटवर्क Network, चैट और वीडियो आर्किटेक्चर Chat and Video Architecture को अनुकूलित करने के लिए प्लेटफ़ॉर्म को ओवरहाल करने के लिए एक ग्राउंड-अप निवेश Ground-up Investment किया है, माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है।

जैसा कि कंपनी ने दावा किया है, किसी प्रोग्राम को लॉन्च करने या वीडियो कॉल Video Call में शामिल होने और अन्य कार्यों को करने में दोगुना तेजी आएगी।

साथ ही कंपनी ने यूआई UI को साफ और सरल बनाने की कोशिश की है। कि उसने अपने प्रमाणीकरण मॉडल Authentication Model, तुल्यकालन और सूचना प्रणाली Synchronization and Information Systems को बढ़ाया है। यह उपयोगकर्ताओं को सूचनाओं के शीर्ष पर बने रहने और संदेशों को प्रबंधित करने या चैनलों को व्यवस्थित करने के साथ-साथ अधिक आसानी से जानकारी खोजने की अनुमति देगा।

इसने थ्रेडेड वार्तालाप Threaded Conversation, अनुकूलन योग्य समूह चैट Customizable Group Chat और इंटरैक्टिव इमोजी Interactive Emoji भी पेश किए हैं। कंपनी ने अपने प्री-जॉइन एक्सपीरियंस Pre-Join Experience, गैलरी व्यू Gallery View और स्क्रीन-शेयरिंग फीचर्स Screen-Sharing Features को और अपडेट Update किया है।

जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, माइक्रोसॉफ्ट टीम 70 प्रतिशत तक कम डिस्क स्थान और 50 प्रतिशत तक कम मेमोरी का उपभोग करेगी।

Microsoft Teams AI अनुभव को बढ़ाने पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है, जिसमें Microsoft Teams के लिए एक इंटेलिजेंट रिकैप Intelligent Recap और Copilot जैसी सुविधाएँ शामिल हैं। यह उपयोगकर्ताओं को इस बारे में अद्यतन रहने की अनुमति देगा कि वे कॉल में शामिल होने से पहले क्या चूक गए थे।

यह 2 साल से अधिक समय से यूजर्स के लिए 3डी अवतार पर काम कर रहा है, और कंपनी के इस साल मई में इसे रोल आउट करने की संभावना है।

नई Microsoft टीम उपलब्धता

माइक्रोसॉफ्ट इस वर्ष के अंत में 2023 में नई टीमों की सामान्य उपलब्धता को लक्षित कर रहा है। इस बीच कंपनी व्यावसायिक ग्राहकों Company Business Customers को सार्वजनिक पूर्वावलोकन आज़माने के लिए Windows का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करती है, जिसे रोल आउट किया जा रहा है। कि वह इस वर्ष के अंत में Macs का उपयोग करने वालों सहित ग्राहकों के व्यापक समूह के लिए पूर्वावलोकन रिलीज़ का विस्तार करना चाहता है।

TWN In-Focus