Microsoft ने iPhones और Android फोन पर Bing AI के लिए नई सुविधाएँ शुरू कीं

Share Us

317
Microsoft ने iPhones और Android फोन पर Bing AI के लिए नई सुविधाएँ शुरू कीं
19 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

माइक्रोसॉफ्ट मोबाइल फोन पर बिंग एआई Bing AI on Microsoft Mobile Phones के लिए कई नई सुविधाएं पेश कर रहा है। एज मोबाइल अब प्रासंगिक चैट प्रदान करता है, और मोबाइल, डेस्कटॉप के बीच बातचीत निर्बाध रूप से जारी रह सकती है। आईओएस और एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के लिए एक नया बिंग विजेट New Bing Widget भी है। अपडेट में इमेज, वीडियो, ग्राफ़ और बेहतर फ़ॉर्मेटिंग जैसी नई सुविधाएँ भी होंगी।

अब मोबाइल फोन पर विजेट्स के साथ बिंग चैट तक पहुंचें:

इस सप्ताह हम एक नया बिंग चैट विजेट लॉन्च New Bing Chat Widget Launched कर रहे हैं, माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा। विजेट आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा जिन्हें बिंग चैट तक आसान पहुंच के लिए उनकी होम स्क्रीन पर पिन किया जा सकता है। जल्द ही आप नए बिंग चैट अनुभव में सीधे उतरने के लिए बिंग आइकन पर क्लिक कर पाएंगे या मौखिक रूप से प्रश्न पूछने के लिए माइक्रोफ़ोन आइकन Microphone Icon पर क्लिक कर पाएंगे। यह इस सप्ताह कुछ समय आईओएस और एंड्रॉइड के लिए जारी किया जाएगा।

बिंग अब मोबाइल पर वेब पेजों का सारांश दे सकता है:

डेस्कटॉप संस्करण में बिंग साइडबार के समान बिंग की प्रासंगिक चैट अब आईओएस और एंड्रॉइड के लिए माइक्रोसॉफ्ट एज Microsoft Edge पर उपलब्ध है। यह सुविधा मोबाइल ब्राउज़र को उस वेबसाइट के संदर्भ को पढ़ने की अनुमति देती है, जिस पर आप हैं। वेबसाइट के बारे में सवाल पूछने के लिए एज के निचले भाग में बिंग चैट आइकन पर टैप करें या आप जिस लेख को पढ़ रहे हैं, उसका सारांश भी पूछें।

मोबाइल और डेस्कटॉप के बीच अपनी Bing चैट जारी रखें:

अब उपयोगकर्ता अपने पीसी और मोबाइल उपकरणों PC and Mobile Devices के बीच अपनी बिंग चैट बातचीत जारी रख सकेंगे। उदाहरण के लिए आप बिंग चैट को अपने पीसी पर एक रेसिपी बनाने के लिए कह सकते हैं, और फिर किराने की दुकान पर कोई सामग्री उपलब्ध नहीं होने पर मोबाइल ऐप पर विकल्प के लिए कह सकते हैं। यह सुविधा आज से शुरू हो रही है, और इस सप्ताह के भीतर सभी आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी।

एज मोबाइल ऐप जल्द ही उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट हाइलाइट करने देगा, जिसके बाद बिंग हाइलाइट किए गए टेक्स्ट का स्पष्टीकरण या सारांश प्रदान करेगा। Microsoft के अनुसार ये सुविधाएँ जल्द ही मोबाइल उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होंगी।

SwiftKey कीबोर्ड अब आपके लिए संदेश लिख सकता है:

स्वर, प्रारूप और लंबाई विकल्पों के साथ पूर्ण संदेश बनाने की सुविधा को शामिल करने के लिए SwiftKey को अद्यतन किया गया है। आप संदेश को अपने मोबाइल डिवाइस पर कॉन्फ़िगर कर सकते हैं, और इसे तुरंत मैसेजिंग ऐप और ईमेल में कॉपी कर सकते हैं। इसके अलावा SwiftKey में अब एक AI-संचालित अनुवादक शामिल है, और यह विनोदी टोन विकल्प प्रदान करता है।

बिंग एआई के लिए ये नई मोबाइल-प्रथम सुविधाएँ ठीक वैसे ही आती हैं, जैसे माइक्रोसॉफ्ट ने इस महीने की शुरुआत में घोषित अपनी नई छवि और वीडियो उत्तरों, रेस्तरां बुकिंग और चैट इतिहास सुविधाओं को पूरा करना समाप्त कर दिया है।

TWN Special