मैक उपयोगकर्ताओं के लिए माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक अब मुफ्त है

Share Us

569
मैक उपयोगकर्ताओं के लिए माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक अब मुफ्त है
13 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

माइक्रोसॉफ्ट Microsoft ने 6 मार्च को घोषणा की कि मैक ऐप के लिए मूल आउटलुक Outlook अब ऐप स्टोर पर macOS उपयोगकर्ताओं के लिए निःशुल्क है। ऐप आईओएस के लिए आउटलुक का पूरक है, और उपयोगकर्ताओं को आउटलुक में आउटलुक डॉट कॉम Outlook.com, जीमेल Gmail, आईक्लाउड ICloud, याहू Yahoo और आईएमएपी खातों IMAP Accounts को एकीकृत करने की अनुमति देता है, इसके विपरीत आउटलुक के साथ माइक्रोसॉफ्ट 365 को आमतौर पर मैक बंडल Mac Bundle के लिए सदस्यता या कार्यालय की आवश्यकता होती है। मैक के लिए आउटलुक का मुफ्त संस्करण विज्ञापन समर्थित Free Version Ad Supported होगा और जिसमें अधिकांश समान सुविधाओं के साथ एक भुगतान, विज्ञापन-मुक्त टियर में संभावित अपग्रेड Upgrade होगा।

Apple ने निर्दिष्ट किया है, कि Apple-देशी रीडिज़ाइन प्रोग्रेसिव वेब ऐप Native Redesign Progressive Web App संस्करण से अलग है, जिसे Apple ने विंडोज़ में परीक्षण के लिए तैनात किया है।

मैक के लिए आउटलुक सुविधाओं को फिर से इंजीनियर किया गया

Microsoft ने कहा कि MacOS के लिए आउटलुक Apple सिलिकॉन के लिए बनाया गया है, जो इसे पिछले, गैर-देशी संस्करणों की तुलना में तेज़ प्रदर्शन और सिंक गति देता है। Outlook के अनुस्मारक सूचना केंद्र Reminder Information Center में देखे जा सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही आने वाले मेनू बार विजेट Menu Bar Widget के साथ ऐप्पल संस्करण Apple Version में आने वाले कैलेंडर ईवेंट Calendar Events के लिए पूर्वावलोकन रोल आउट Preview Roll Out करने की योजना बना रहा है।

ये कुछ सबसे महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं, जो मैक उपयोगकर्ता Microsoft आउटलुक के मुफ्त उदाहरण में खोजने की उम्मीद कर सकते हैं।

सौंपना

Handoff सुविधा iOS और Mac के बीच चलना आसान बनाती है। उपयोगकर्ता या तो आईओएस या मैक उपकरणों पर मैक के लिए आउटलुक में लिखे संदेशों को देख सकते हैं। यह एक उपयोगकर्ता को डेस्कटॉप Desktop पर एक ईमेल लिखने की अनुमति दे सकता है, और चलते-फिरते मोबाइल फोन Mobile Phone पर इसे परिष्कृत करना जारी रख सकता है।

आउटलुक प्रोफाइल

मैक के लिए आउटलुक के लिए भविष्य में माइक्रोसॉफ्ट की एक अन्य विशेषता आउटलुक प्रोफाइल है, इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने ईमेल एड्रेस E-mail Address को एपल के फोकस टूल से कनेक्ट कर सकते हैं। जब फ़ोकस अनुभव सक्रिय होता है, तो Outlook प्रोफ़ाइल सूचनाएँ नहीं भेजती हैं। उदाहरण के लिए उपयोगकर्ता फोकस को केवल काम के ईमेल के लिए सूचनाएं भेजने के लिए सेट कर सकता है, व्यक्तिगत ईमेल के लिए नहीं।

सभी खाते

मैक के लिए आउटलुक की कुछ विशेषताएं आउटलुक के मौजूदा उपकरणों पर निर्मित दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं का लाभ उठाती हैं। ऑल-अकाउंट्स दृश्य उपयोगकर्ताओं को एक बार में कई इनबॉक्स देखने देता है, जब वे काम और व्यक्तिगत समय या कई काम के इनबॉक्स को जॉगल करना चाहते हैं।

केंद्रित इनबॉक्स

MacOS के लिए आउटलुक फोकस्ड इनबॉक्स फीचर Outlook Focused Inbox Feature से भी जुड़ता है, जो उपयोगकर्ताओं को संदेशों को पिन करके या स्नूज़ करके प्राथमिकता देने की अनुमति देता है। ओपन माई डे फीचर Open My Day Feature एक इंटरैक्टिव कैलेंडर Interactive Calendar, एक ही विंडो में मीटिंग्स और इवेंट आमंत्रण दिखाने के लिए इनबॉक्स Inbox के साथ टास्क पेन में खुल सकता है।

विंडोज 11 में मेल और कैलेंडर ऐप को बदलने के लिए आउटलुक ऐप को स्लेट किया गया है। वैकल्पिक रूप में मैक के लिए आउटलुक के साथ ऐप्पल अपने स्वयं के मेल और कैलेंडर ऐप Calendar App भी प्रदान करता है। Microsoft द्वारा बल दिया गया और भेदभाव, अंतर्निहित उत्पादकता उपकरण है, जो आउटलुक उपयोगकर्ताओं को संदेशों को प्राथमिकता देने में मदद करने के लिए प्रदान करता है।

TWN Special