वर्कफोर्स एंगेजमेंट और परफॉर्मेंस को बढ़ावा देने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने वाइवा में कोपिलॉट पेश किया

Share Us

380
वर्कफोर्स एंगेजमेंट और परफॉर्मेंस को बढ़ावा देने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने वाइवा में कोपिलॉट पेश किया
21 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

Microsoft 365 सह-पायलट की पिछले महीने की घोषणा के बाद Microsoft ने अब Viva Glint की शुरुआत के साथ-साथ Microsoft Viva में सह-पायलट की घोषणा की है।

Microsoft का मानना है, कि इससे संगठनों को अधिक व्यस्त और उत्पादक कार्यबल बनाने में मदद मिलेगी।

माइक्रोसॉफ्ट 365 के कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट किर्क कोएनिग्सबाउर Corporate Vice President Kirk Koenigsbauer ने कहा कोपिलॉट के साथ माइक्रोसॉफ्ट वीवा इस नए प्रदर्शन समीकरण को तेज करने के लिए अगली पीढ़ी के एआई का उपयोग करेगा, जहां जुड़ाव और उत्पादकता एक साथ बेहतर व्यावसायिक परिणाम और सफलता की ओर ले जाएंगे। Microsoft 365 सह-पायलट सिस्टम जो Microsoft ग्राफ़ और Viva ऐप्स Microsoft Graph and Viva Apps में आपके डेटा के साथ बड़े भाषा मॉडल की शक्ति को जोड़ती है, जिससे लीडर्स को अपने कार्यबल को समझने और संलग्न करने का एक बिल्कुल नया तरीका मिलता है, Koenigsbauer ने कहा।

Viva Goals में सह-पायलट उद्देश्यों और प्रमुख परिणामों को बनाने की प्रक्रिया के साथ-साथ संगठन में लक्ष्य प्रबंधन को सरल बनाने की प्रक्रिया के माध्यम से नेताओं का मार्गदर्शन करके लक्ष्य निर्धारण को सरल करेगा। सहपायलट मौजूदा वर्ड दस्तावेज़ों के आधार पर ओकेआर अनुशंसाओं के मसौदे का सुझाव दे सकता है - जैसे वार्षिक व्यापार योजना या उत्पाद रणनीति पत्र। एक बार बनने के बाद कोपिलॉट ओकेआर की स्थिति का सारांश, ब्लॉकर्स की पहचान करने और अगले चरणों का सुझाव देकर कर्मचारियों का समय बचाता है। अंत में कोपायलट अधिक व्यापक चेक-इन उत्पन्न करने के लिए मौजूदा डेटा को समेकित कर सकता है, ताकि टीमें सत्य के विभिन्न स्रोतों में ज्ञान की चौड़ाई का लाभ उठा सकें।

Microsoft का मानना है, कि उच्च प्रदर्शन करने वाले संगठनों को मजबूत नेतृत्व संचार और कर्मचारियों के साथ जुड़ाव से लाभ होता है। परिणामस्वरूप वाइवा एंगेज में सह-पायलट को नेताओं को या तो सरल संकेतों से या कार्यस्थल समुदायों और कथानक वार्तालापों के भीतर ट्रेंडिंग विषयों से सम्मोहक और प्रेरक पोस्ट बनाने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सहपायलट टोन और लंबाई को समायोजित करने के विकल्पों के साथ संदेशों को वैयक्तिकृत करने के लिए सुझाव देगा, प्रामाणिकता और जुड़ाव बढ़ाने में मदद करने के लिए प्रासंगिक छवियों का सुझाव देगा। इसके अलावा नेता सह-पायलट का उपयोग सगाई मेट्रिक्स का विश्लेषण करने, भावना का आकलन करने और प्रतिक्रियाओं की सिफारिश करने के लिए कर सकते हैं।

इसके अलावा वाइवा लर्निंग में कोपायलट क्यूरेटेड लर्निंग कलेक्शन Copilot Curated Learning Collection at Viva Learning और विशिष्ट भूमिकाओं या विकास की जरूरतों के अनुरूप संक्षिप्त ज्ञान सारांश का सुझाव देगा, जिससे नेताओं के लिए कौशल में मदद करना और कार्यबल को प्रशिक्षित करना आसान और सहज हो जाएगा।

Microsoft ने दावा किया कि Microsoft 365 Copilot की तरह Viva में Copilot Microsoft के रिस्पॉन्सिबल AI के व्यापक दृष्टिकोण Broad Approach to Responsible AI पर बनाया गया है। Copilot स्वचालित रूप से Microsoft 365 के लिए आपके संगठन की सुरक्षा, अनुपालन और गोपनीयता नीतियाँ प्राप्त करता है, इसलिए आप जानते हैं, कि यह उद्यम के लिए तैयार है। हमारा काम एआई, ग्राउंडिंग और गोपनीयता-संरक्षण मशीन सीखने के साथ-साथ हमारे जिम्मेदार एआई मानक और एआई सिद्धांतों के मूल सेट पर दशकों के शोध द्वारा निर्देशित है: निष्पक्षता, विश्वसनीयता और सुरक्षा, गोपनीयता और सुरक्षा, समावेशिता, पारदर्शिता और जवाबदेही, कोनिग्सबाउर को जोड़ा।

Microsoft Viva में Copilot इस साल के अंत में शुरू होगा और Viva Glint जुलाई 2023 से उपलब्ध होगा।

TWN Special