माइक्रोसॉफ्ट ने अपने बिंग सर्च में 'एआई-जनरेटेड स्टोरीज' को शामिल किया

Share Us

488
माइक्रोसॉफ्ट ने अपने बिंग सर्च में 'एआई-जनरेटेड स्टोरीज' को शामिल किया
28 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

माइक्रोसॉफ्ट Microsoft हर अद्यतन के साथ अपनी GPT-संचालित सुविधाओं का विस्तार कर रहा है। हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट में कंपनी ने घोषणा की कि वह अब अपने बिंग सर्च में एआई-जेनरेट AI-Generated की गई स्टोरीज और नॉलेज कार्ड्स 2.0 दिखाएगी।

माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार ये स्टोरीज़ उपयोगकर्ताओं को कई तरह से बाइट-साइज़ की जानकारी का उपभोग करने की अनुमति देगी और जबकि नॉलेज कार्ड्स Knowledge Cards को एआई इंटरएक्टिव AI Interactive के साथ भी अपडेट Update किया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट बिंग सर्च के लिए 'एआई-जेनरेटिव स्टोरीज AI-Generated Story' जोड़ता है

ये कहानियां इंस्टाग्राम Instagram या स्नैपचैट Snapchat जैसे प्लेटफॉर्म Platform पर स्टोरीज Stories की तरह ही दिखेंगी। अगली स्लाइड Slide पर जाने से पहले वे शीर्ष पर एक प्रगति बार के साथ आएंगे। कहानियों में पाठ, चित्र, वीडियो और ऑडियो शामिल होंगे। जानकारी प्राप्त करने और प्रसारित करने के लिए लघु वीडियो/स्लाइड प्रारूप सबसे लोकप्रिय और तेज़ तरीकों में से एक है।

कंपनी के ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक ये स्टोरीज कई भाषाओं में उपलब्ध होंगी और यह टूल बड़ी संख्या में दर्शकों की जरूरतों को पूरा कर सके। वे अंग्रेजी English, फ्रेंच French, जापानी Japani, जर्मन German, स्पेनिश Spanish, रूसी Russian, डच Dutch, इतालवी Italian, पुर्तगाली Purtagaalee, पोलिश Polish और अरबी Arabic में सभी बिंग उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हैं।

इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट ने बिंग सर्च Bing Search के लिए नॉलेज कार्ड 2.0 की भी घोषणा की है। ये नॉलेज कार्ड बिंग सर्च के दाईं ओर दिखाई देते हैं। ये कार्ड उपयोगकर्ताओं को किसी भी विषय पर छवि-आधारित समयरेखा, चुनाव, कार्यों और संबंधित विषयों के माध्यम से जानकारी खोजने में मदद करते हैं।

कंपनी ने खुलासा किया कि उन्होंने जनरेटिव एआई Generative AI का उपयोग करके बिंग द्वारा समर्थित ज्ञान कार्डों की समृद्धि और चौड़ाई का विस्तार किया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने बिंग उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ मुद्दों को भी तय किया है जैसे iOS पर बिंग मोबाइल ऐप Bing Mobile App से टेक्स्ट कॉपी Text Copy करना आसान बनाना। इसने वॉयस डिटेक्शन फीचर Voice Detection Feature को भी अपडेट किया है, और उपयोगकर्ता के बोलने से पहले संदेश स्वचालित रूप से न भेजे जाएं। अंत में इसने अब बिंग खोज प्रश्नों के मुद्दों को अद्यतन किया है, जो उपयोगकर्ताओं द्वारा स्क्रॉल किए जाने पर उसी क्वेरी के साथ चैट को ट्रिगर करता है।

इसके अतिरिक्त माइक्रोसॉफ्ट ने इस महीने की शुरुआत में एआई-इमेज क्रिएटर AI-Image Creator की भी घोषणा की है। यह OpenAI के DALL-E मॉडल के एक उन्नत संस्करण द्वारा संचालित है।

TWN In-Focus