News In Brief Crypto World
News In Brief Crypto World

Bitcoin में ही Miami के मेयर को मिल रही सैलरी

Share Us

302
Bitcoin में ही Miami के मेयर को मिल रही सैलरी
27 May 2022
6 min read

News Synopsis

दुनिया World में क्रिप्टोकरेंसी Cryptocurrency को मान्यता देने के साथ इसका चलन भी बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में अमेरिका USA के बड़े शहरों में से एक मियामी के मेयर Francis Suarez ने कहा है कि बिटकॉइन में पिछले दो महीनों में लगभग 40 फीसदी की गिरावट के बावजूद वह इसी क्रिप्टोकरेंसी में अपनी सैलरी ले रहे हैं। उन्होंने स्विट्जरलैंड Switzerland के दावोस Davos में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम World Economic Forum के एक इवेंट में बताया, "मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह मेरी एकमात्र सैलरी नहीं है। अगर किसी व्यक्ति के लिए इनकम का एकमात्र सोर्स सैलरी है तो उसका बिटकॉइन में सैलरी लेना एक अलग फैसला है।"

रिपब्लिकन पार्टी Republican Party से जुड़े Suarez ने पिछले वर्ष अपनी सैलरी बिटकॉइन में लेने का ऐलान किया था। इसके साथ ही उन्होंने क्रिप्टोकरेंसीज से जुड़े रिस्क और वोलैटिलिटी Risk and Volatility के बारे में भी लोगों को चेतावनी दी थी।

मियामी Miami को क्रिप्टोकरेंसी का हब Hub of Cryptocurrency बनाने की योजना रखने वाले Suarez ने कहा कि स्टेबलकॉइन Terra USD में भारी गिरावट से मियामी में क्रिप्टो इंडस्ट्री Crypto Industry को बढ़ावा देने का उनका नजरिया नहीं बदला है।