News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

एमजी मोटर इंडिया G20 स्टार्टअप20 का आधिकारिक मोबिलिटी पार्टनर बन गया

Share Us

362
एमजी मोटर इंडिया G20 स्टार्टअप20 का आधिकारिक मोबिलिटी पार्टनर बन गया
05 Jul 2023
min read

News Synopsis

एमजी मोटर इंडिया MG Motor India ने अपना आधिकारिक मोबिलिटी पार्टनर बनकर स्टार्टअप20 शिखर इवेंट Startup20 Summit Event में भागीदारी की है।

कंपनी का कहना है, कि यह उसके एमजी डेवलपर एंड ग्रांट प्रोग्राम MG Developer and Grant Program के अनुरूप देश के मोबिलिटी क्षेत्र में नवाचार और उद्यमिता Innovation and Entrepreneurship in the Mobility Sector को बढ़ावा देने की उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। शिखर सम्मेलन 3 और 4 जुलाई 2023 को गुड़गांव में होगा।

यह कार्यक्रम स्टार्टअप्स के लिए वैश्विक नेताओं के साथ जुड़ने, अपने नवीन विचारों को साझा करने और भारत में स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र Startup Ecosystem in India के भविष्य को आकार देने में योगदान देने के अवसर के रूप में काम करेगा।

एमजी मोटर इंडिया के डिप्टी एमडी गौरव गुप्ता Gaurav Gupta Deputy MD MG Motor India ने कहा हमें अपने एमजी डेवलपर और ग्रांट प्रोग्राम के माध्यम से भारतीय ऑटो क्षेत्र Indian Auto Sector में नवाचार को प्रोत्साहित करने और स्टार्टअप को सशक्त बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करने पर गर्व है। एमजी मोटर इंडिया में हमने लगातार तकनीकी प्रगति का समर्थन किया है, और उद्यमियों को व्यापक सहायता प्रदान की है। आधिकारिक मोबिलिटी पार्टनर के रूप में 'स्टार्टअप20' शिखर कार्यक्रम में भाग लेकर, हम प्रभावशाली सहयोग को सुविधाजनक बनाने और विचारों के आदान-प्रदान को बढ़ावा देने के अवसर की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

एमजीडीपी को ऑटोमोटिव सेगमेंट Automotive Segment to MGDP में सबसे बड़ा परामर्श कार्यक्रम कहा जाता है, और पिछले 4 वर्षों में यह लगभग 1,500 स्टार्टअप के साथ जुड़ा हुआ है। विशेष रूप से 25 स्टार्टअप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, ऑटोनॉमस मोबिलिटी, ब्लॉकचेन, कनेक्टेड कार, इलेक्ट्रिक वाहन और इंफ्रास्ट्रक्चर, वर्चुअल रियलिटी, व्यापार में आसानी, साझा गतिशीलता, वाहन डायग्नोस्टिक्स और स्थिरता सहित विभिन्न डोमेन में विजेता बनकर उभरे हैं।

स्टार्टअप20 भारत की जी20 अध्यक्षता के तहत स्थापित एक आधिकारिक सहभागिता समूह है, जो वैश्विक स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र Global Startup Ecosystem हितधारकों के लिए एक संवाद मंच के रूप में कार्य करता है। इस आयोजन का उद्देश्य वैश्विक स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र का प्रतिनिधित्व करना और जी20 नेताओं के साथ उद्यमियों के सामने आने वाली व्यापक आर्थिक चिंताओं और चुनौतियों को उठाना है। इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम में जी20 सदस्यों और आमंत्रित देशों, अंतर्राष्ट्रीय संगठनों और राष्ट्रीय प्रतिनिधियों सहित 300 से अधिक गणमान्य व्यक्तियों के भाग लेने की उम्मीद है।