News In Brief Auto
News In Brief Auto

MG Air EV: भारत में अगले माह लॉन्च होगी एमजी की नई इलेक्ट्रिक कार!, जानें खूबी

Share Us

440
MG Air EV: भारत में अगले माह लॉन्च होगी एमजी की नई इलेक्ट्रिक कार!, जानें खूबी
03 Dec 2022
min read

News Synopsis

MG Air EV: एमजी मोटर इंडिया MG Motor India साल 2023 की शुरुआत में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक वाहन Electric Vehicles लॉन्च करने की तैयारी में है। यह एक कॉम्पैक्ट सिटी कार Compact City Car होगी। इस कार को हाल ही में इंडोनेशिया Indonesia में हुए G20 शिखर सम्मेलन G20 Summit में देखा गया था, जहां आधिकारिक परिवहन वाहन के रूप में वूलिंग एयर ईवी Wuling Air EV  का इस्तेमाल किया गया था। भारत में 5 जनवरी को लॉन्च Wuling air ev in india होने वाली अपकमिंग एमजी इलेक्ट्रिक कार, Wuling Air EV का रीबैज वर्जन होगी।

MG Air EV के भारत में लॉन्चिंग से पहले, हम आपको इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के बारे में अहम जानकारी देने जा रहे हैं। अगर इस कार के साइज की बात की जाए तो एमजी मोटर की आने वाली इलेक्ट्रिक कार का साइज इसके वूलिंग एयर ईवी जितनी ही बड़ी होने की संभावना है। इसकी लंबाई लगभग 2,974 mm, चौड़ाई 1,505 mm और ऊंचाई 1,631 mm और व्हीलबेस 2,010 mm होने की उम्मीद है। यह Tiago EV से छोटी होगा और PMV Electric की न्यू लॉन्च की गई Eas-E माइक्रो ईवी से काफी मिलती-जुलती होगी। बैटरी की बात करें तो, Wuling Air EV दो बैटरी पैक Battery Pack के साथ उपलब्ध है, जिसमें एक 17.3 kWh यूनिट और एक बड़ी 26.7 kWh यूनिट शामिल है।

वूलिंग का दावा है कि छोटी बैटरी 200 किमी तक की रेंज देती है जबकि बड़ी बैटरी 300 किमी तक की रेंज प्रदान करती है। दोनों बैटरी पैक में रियर एक्सल पर एक इलेक्ट्रिक मोटर Electric Motor मिलता है जो 41 PS का पावर जेनरेट करता है। वहीं कीमत की बात की जाए तो, एमजी मोटर इंडिया ने एलान किया है कि वे अगले साल जनवरी में वूलिंग एयर ईवी-आधारित इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी। इसे 2023 में दिल्ली में होने वाले ऑटो एक्सपो Auto Expo के दौरान प्रदर्शित किए जाने की उम्मीद है। एमजी के एयर ईवी के वर्जन की कीमत लगभग 10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।