News In Brief World News
News In Brief World News

Meta ने चीनी फर्म पर दायर किया मुकदमा

Share Us

406
Meta ने चीनी फर्म पर दायर किया मुकदमा
08 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

मार्क जुकरबर्ग Mark Zuckerberg के स्वामित्व वाली कंपनी मेटा Meta ने फेसबुक Facebook इंस्टाग्राम Instagram और अन्य बड़े तकनीकी प्लेटफॉर्म से डेटा स्क्रैप Data Scrap करने के मामले में एक चीनी उच्च तकनीक की अमेरिकी सहायक कंपनी ऑक्टोपस US subsidiary Octopus और एक तुर्की व्यक्ति पर मुकदमा दायर किया है। इस बारे में कम्पनी का कहना है कि ऑक्टोपस के 10 लाख से अधिक ग्राहक और स्क्रैपिंग सेवाएं हैं, जो किसी भी सॉ़फ्टवेयर तक पहुंच आसान बनाते हैं। जिसका उपयोग ग्राहक किसी भी वेबसाइट को स्क्रैप करने के लिए कर सकते हैं।

मेटा ने अपने एक बयान में कहा कि ऑक्टोपस अमेजन, ईबे, ट्विटर, येल्प, गूगल, टारगेट, वॉलमार्ट, इनडीड, लिंक्डइन, फेसबुक और इंस्टाग्राम sued, Amazon, eBay, Twitter, Yelp, Google, Target, Walmart, Indeed, LinkedIn, Facebook and Instagram से डेटा स्क्रैप करने की पेशकश करता है। इसके साथ ही ऑक्टोपस ने अपने खातों में लॉग इन होने पर उपयोगकर्ता के लिए सुलभ डेटा को स्क्रैप करने के लिए अलग सॉ़फ्टवेयर डिजाइन किया है।

आपको बता दें कि सोशल नेटवर्क ने 3,50,000 से अधिक इंस्टाग्राम यूजर्स के प्रोफाइल से डेटा को खंगालने के लिए स्वचालित इंस्टाग्राम खातों का उपयोग करने के लिए एक तुर्की के एक व्यक्ति एक्रेम एट्स Ekrem Eights के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करवाया है। एट्स ने स्क्रैप किए गए डेटा को अपनी वेबसाइटों या सेक्लोन websites or seclone साइट्स पर प्रकाशित किया।