मेटा ने इंस्टा, एफबी के लिए यूएस में पेड वेरिफिकेशन लॉन्च किया

Share Us

373
मेटा ने इंस्टा, एफबी के लिए यूएस में पेड वेरिफिकेशन लॉन्च किया
18 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग Meta CEO Mark Zuckerberg ने शुक्रवार को घोषणा की कि मेटा सत्यापित अब संयुक्त राज्य अमेरिका United States of America में फेसबुक Facebook और इंस्टाग्राम Instagram पर उपलब्ध है।

उपयोगकर्ता सब्सक्रिप्शन सेवा Subscription Service के माध्यम से मासिक मूल्य के लिए अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पेजों पर प्रतिष्ठित ब्लू चेक मार्क Blue Check Mark जोड़ सकते हैं, जो पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया Australia और न्यूजीलैंड New Zealand में शुरू हुआ था। वेब पर मेटा सत्यापित की कीमत $11.99 प्रति माह है, और मोबाइल पर इसकी कीमत $14.99 है।

जुकरबर्ग ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर कहा मेटा सत्यापित आज अमेरिका में शुरू हो रहा है। आप एक बैज सक्रिय प्रतिरूपण सुरक्षा और ग्राहक सहायता तक सीधी पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।

शुक्रवार से आप सदस्यता सेवा के लिए ऑनलाइन साइन अप Sign Up Online कर सकते हैं, और कतार में लग सकते हैं। आपको मासिक शुल्क Monthly Fee का भुगतान करने और कम से कम 18 वर्ष का होने की भी आवश्यकता होगी।

मेटा सत्यापित सदस्यता के लिए अधिकृत होने से पहले आपको सत्यापन प्रक्रिया पूरी करनी होगी और अपनी पहचान साबित करने के लिए सरकार द्वारा जारी एक फोटो पहचान पत्र Photo ID प्रस्तुत करना होगा। इसके अलावा दो-कारक प्रमाणीकरण आवश्यक है। जो लोग फिर से सत्यापन प्रक्रिया से गुजरने के लिए तैयार हैं, वे ही अपना प्रोफ़ाइल नाम Profile Name, फोटो Photo, उपयोगकर्ता नाम या जन्म तिथि अपडेट Name or Date of Birth Update कर पाएंगे।

अन्य क्रिएटर्स की मदद के लिए हर महीने 100 फेसबुक स्टार्स के अलावा मेटा वेरिफाइड फेसबुक Meta Verified Facebook, इंस्टाग्राम स्टोरीज Instagram Stories और फेसबुक रील्स Facebook Reels के लिए एक्सक्लूसिव स्टिकर्स ऑफर Exclusive Stickers Offer करता है।

मेटा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में इसके प्रारंभिक परीक्षण के उत्कृष्ट परिणाम थे, और यह उपयोगकर्ताओं की कुछ शुरुआती टिप्पणियों पर विचार कर रहा था। ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में मेटा वेरिफाइड सब्सक्रिप्शन Meta Verified Subscription खोजों, टिप्पणियों और अनुशंसाओं में बेहतर प्रदर्शन और पहुंच प्रदान करता है।

उपयोगकर्ताओं ने शिकायत की थी, कि यह उत्पाद अस्पष्ट था, इसलिए मेटा का उद्देश्य इसे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाहर ले जाने के बारे में सोचने से पहले इसकी और जांच करना है।

नए मेटा सत्यापित उत्पाद के साथ जुकरबर्ग एलोन मस्क Elon Musk की प्लेबुक Playbook से एक पेज निकाल रहे हैं। टेस्ला के सीईओ द्वारा ट्विटर Twitter के अंतिम पतन के बाद सोशल नेटवर्क Social Networks ने अपनी पुन: डिज़ाइन की गई ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा Blue Subscription Service के माध्यम से प्रति माह $ 8 के लिए प्रीमियम सत्यापन शुरू किया।

ट्विटर की प्लेबुक के विपरीत जो उपयोगकर्ता पहले से ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सत्यापित हैं। उन्हें सत्यापन के लिए भुगतान नहीं करना होगा। और मस्क ने ऐसा करने की कसम खाई है, उन्होंने अभी तक विरासत सत्यापन बैज को दूर नहीं किया है।

TWN In-Focus