मेटा ने इंस्टाग्राम पर 100 देशों में एनएफटी सपोर्ट किया शुरू, जानें डिटेल्स

Share Us

309
मेटा ने इंस्टाग्राम पर 100 देशों में एनएफटी सपोर्ट किया शुरू, जानें डिटेल्स
06 Aug 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट Social networking site फेसबुक Facebook की मूल कंपनी मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग Meta CEO Mark Zuckerberg ने अपने एक बयान में कहा है कि कंपनी अपने फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Photo and Video Sharing Platform इंस्टाग्राम Instagram पर डिजिटल करेंसी Digital Currency को ग्लोबल स्तर पर शेयर करने की सुविधा देने की तैयारी में है। गौर करने वाली बात ये है कि कंपनी ने इससे पहले मई 2022 में सोशल नेटवर्क एनएफटी सपोर्ट की सुविधा NFT Support Facility जोड़ने का परीक्षण शुरू किया था।

जानकारी के मुताबिक इसका इस्तेमाल सोशल मीडिया पर कैसा होगा इसकी इसकी जानकारी कंपनी जल्दी जारी करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इंस्ट्राग्राम पर यह सुविधा शुरू होने से 100 से अधिक देशों जिनमें अफ्रीका Africa, एशिया Asia, मिडिल ईस्ट और अमेरिकी  Middle East and America देश के यूजर अपनी एनफटी इंस्टाग्राम पर शेयर कर सकेंगे। कंपनी ने ऐलान किया है कि अपने एप के साथ क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े वाॅलेट कॉइनबेस और डैपर Wallets Coinbase and Dapper को इंटीग्रेट किया जाएगा। वे थर्ड पार्टी वॉलेट Third Party Wallet के रूप में एप से जुड़ेंगे।

मेटा की ओर से इस घोषणा के बाद इस मसले पर बोलते हुए बिट्सक्रंच के फाउंडर और सीईओ विजय प्रवीण महाराजन Founder of BitsCrunch and CEO Vijay Praveen Maharajan ने कहा है कि एनएफटी मार्केट में बूम को देखते हुए मेटावर्स ये कदम उठा रही है। हर दिन एनएफटी खबरों की सुर्खियां बन रही हैं। गौरतलब है कि क्रिप्टोकरेंसी और एनएफटी मेटा के मटावर्स प्लान के ही हिस्से हैं। कंपनी ने मेटावर्स पर काफी निवेश किया है। मेटावर्स तैयार करने के लिए क्रिप्टोकरेंसी को मेटा प्लेटफॉर्म Meta Platforms से इंटीग्रेट करना जरूरी है।