News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

मेटा ने प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए जेनरेटिव एआई फीचर लॉन्च किया

Share Us

256
मेटा ने प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए जेनरेटिव एआई फीचर लॉन्च किया
06 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

मेटा Meta ने मेटा के विज्ञापन प्रबंधक में विज्ञापन क्रिएटिव के लिए अपनी पहली जेनरेटिव एआई-संचालित सुविधाओं को रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जिसका वैश्विक रोलआउट अगले साल तक पूरा हो जाएगा। ये रचनात्मकता के एक नए युग को खोलते हैं, जो सभी विज्ञापनदाताओं के लिए उत्पादकता, वैयक्तिकरण और प्रदर्शन को अधिकतम करता है। और नई सुविधाएँ - बैकग्राउंड जेनरेशन, इमेज एक्सपेंशन और टेक्स्ट वेरिएशन - एआई-संचालित अनुभवों और टूल में शामिल होंगी जिन्हें हम व्यवसायों के लिए बनाना जारी रखेंगे।

पृष्ठभूमि निर्माण: विज्ञापनदाता की उत्पाद छवियों को पूरक करने के लिए कई पृष्ठभूमि बनाता है, जिससे विज्ञापनदाताओं को विभिन्न दर्शकों के लिए अपनी रचनात्मक संपत्ति तैयार करने की अनुमति मिलती है।

छवि विस्तार: फ़ीड या रीलों जैसी कई सतहों पर अलग-अलग पहलू अनुपात में फिट होने के लिए रचनात्मक संपत्तियों को सहजता से समायोजित करता है, जिससे विज्ञापनदाताओं को रचनात्मक संपत्तियों को पुन: उपयोग करने पर कम समय और संसाधन खर्च करने की अनुमति मिलती है।

टेक्स्ट विविधताएँ: विज्ञापनदाता की मूल प्रति के आधार पर विज्ञापन टेक्स्ट के कई संस्करण तैयार करता है, उनके उत्पादों/सेवाओं के विक्रय बिंदुओं को उजागर करता है, और उन्हें अपने दर्शकों तक बेहतर ढंग से पहुंचने के लिए कई टेक्स्ट विकल्प देता है।

मेटा ने विज्ञापनदाताओं के एक छोटे और विविध समूह के साथ इन जेनरेटिव एआई सुविधाओं Generative AI Features का परीक्षण करने के लिए एआई सैंडबॉक्स की घोषणा की और कंपनी ने कहा "ये विज्ञापनदाता हमें बहुमूल्य फीडबैक दे रहे हैं, जिसमें यह सुनिश्चित करने में हमारी मदद भी शामिल है, कि ये उत्पाद जिम्मेदारी से बनाए गए हैं।"

जेनरेटिव एआई उत्पादकता बढ़ाने के साथ-साथ समय और संसाधनों की बचत कर सकता है। प्रारंभिक परीक्षण में भाग लेने वाले विज्ञापनदाताओं के एक सर्वेक्षण के अनुसार अधिकांश विज्ञापनदाताओं को समय की बचत की उम्मीद है, और उनमें से आधे का अनुमान है, कि जेनेरिक एआई उन्हें सप्ताह में पांच या अधिक घंटे बचाएगा, प्रति वर्ष एक महीने के बराबर कि वे ऐसा करने में सक्षम होंगे एक बटन के क्लिक के साथ कई परिसंपत्ति विविधताएं बनाएं, समय लेने वाली संपादन कार्यों पर रचनात्मक और मीडिया टीमों के बीच खर्च होने वाले समय को कम करें और अधिक रणनीतिक कार्य की अनुमति दें। लगभग सभी विज्ञापनदाता इस बात पर भी सहमत हुए कि एआई सैंडबॉक्स में परीक्षण किए जा रहे उत्पादों से अंततः विपणक को मदद मिलेगी। बड़े पैमाने पर अधिक विज्ञापन रचनात्मक विविधताओं के त्वरित विकास को सक्षम करके अभियान प्रदर्शन को बढ़ावा दें।

मेटा के एआई सैंडबॉक्स के शुरुआती अपनाने वाले के रूप में पब्लिसिस यह अनुभव करने के लिए उत्साहित है, कि यह महत्वपूर्ण ग्राहक उपयोग के मामलों पर कैसे लागू होगा। पब्लिसिस मीडिया कंटेंट इनोवेशन के ईवीपी, हेड ऑफ इनोवेशन कीथ सोल्जासिच कहते हैं, विज्ञापन रचनात्मक विकास जो तेज, स्मार्ट और बड़े मेटा विज्ञापन प्लेटफॉर्म में एकीकृत है, और यह एक गेम चेंजर होगा।

मेटा का जेनेरिक एआई निवेश सर्वश्रेष्ठ काम करने में मदद करने पर केंद्रित है, जिससे उन्हें विज्ञापन क्रिएटिव को तेजी से लॉन्च करने और परीक्षण करने और उन दर्शकों तक आसानी से पहुंचने की अनुमति मिलती है, जिनकी वे परवाह करते हैं, मेटा का कहना है।

जेनरेटिव-एआई संचालित विज्ञापन सुविधाएं केवल एक शुरुआत है। हम विज्ञापनदाताओं को उत्पाद बिक्री बिंदुओं को उजागर करने के लिए विज्ञापन कॉपी तैयार करने या एथलेबिकिंग ब्रांड के लिए आउटडोर छवियों जैसे अनुरूप थीम के साथ मिनटों में पृष्ठभूमि छवियां उत्पन्न करने के अधिक तरीके प्रदान करने की योजना बना रहे हैं। और जैसा कि हम करते हैं, कनेक्ट पर साझा किया गया, व्यवसाय जल्द ही ग्राहकों के साथ जुड़ने के लिए मैसेंजर और व्हाट्सएप पर बिजनेस मैसेजिंग के लिए एआई का उपयोग करने में सक्षम होंगे, वाणिज्य, जुड़ाव और समर्थन में मदद, त्वरित वार्तालाप प्रतिक्रियाओं को अनलॉक करना।

अल्फा में कुछ व्यवसायों के साथ परीक्षण कर रहे हैं, और अगले वर्ष इसे और बढ़ाने की योजना बना रहे हैं। हमारे मंच पर लाखों व्यवसायों के विज्ञापन के साथ हम इन सुविधाओं और अनुभवों को विकसित करने में एक सहयोगी दृष्टिकोण अपनाना जारी रखेंगे ताकि वे मूल्य प्रदान कर सकें।