Meta: मार्क जकरबर्ग के इस्तीफे की खबर पर कम्युनिकेशन हेड ने जानें क्या कहा?

Share Us

393
Meta: मार्क जकरबर्ग के इस्तीफे की खबर पर कम्युनिकेशन हेड ने जानें क्या कहा?
23 Nov 2022
min read

News Synopsis

मेटा Meta के सीईओ मार्क जुकरबर्ग Mark Zuckerberg ने अभी हाल में ही कंपनी के करीब 11,000 लोगों को नौकरी से बाहर किया है। कर्मचारियों की इस छंटनी layoff को लेकर मार्क जुकरबर्ग ने माफी भी मांगी है और अब खुद मार्क जुकरबर्ग के इस्तीफे mark zuckerberg resignation की खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक मार्क जकरबर्ग अगले साल यानी 2023 में इस्तीफा दे सकते हैं। माना जा रहा है कि लगातार फेल हो रहे कंपनी के प्रोजेक्ट company projects के बाद बड़े बदलाव की तैयारी चल रही है। जबकि मार्क जकरबर्ग के इस्तीफे की रिपोर्ट को मेटा के प्रवक्ता meta spokesperson ने खारिज कर दिया है।

मेटा के कम्युनिकेशन हेड एंडी स्टोन head of communications Andy Stone ने इस्तीफे की रिपोर्ट को अफवाह बताया है। द लीक नाम the leaked name की वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में मार्क जकरबर्ग के कंपनी छोड़ने का दावा किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मार्क जकरबर्ग ने मेटावर्स metaverse प्रोजेक्ट पर पानी की तरह पैसा बहाया, लेकिन रिजल्ट नहीं आ रहे। इसके अलावा कंपनी को लगातार नुकसान भी हो रहा है। मार्क जकरबर्ग के VR प्रोजेक्ट का भी बाजार से कुछ खास रेस्पॉन्स नहीं मिल रहा है। इससे पहले पिछले महीने फाइनेंशियल टाइम्स financial times ने अपनी रिपोर्ट में बताया गया था कि मेटा के निवेशक meta investors अब मार्क जकरबर्ग पर भरोसा नहीं कर रहे हैं।

मेटा में निवेश करने वालों की संख्या अब दोगुनी से भी कम हो गई है। यह सब ब्रैड गेर्स्टनर brad gerstner के एक ओपन लेटर के बाद सामने आया है जिसका फंड अल्टीमीटर कैपिटल fund altimeter capital सैकड़ों मिलियन डॉलर के मेटा शेयरों का मालिक है। वहीं कहा जा रहा है कि मेटावर्स जैसे प्रोजेक्ट के फेल होने और निवेशकों के जाने के बाद मार्क जकरबर्ग खुद को जवाबदेह ठहराने वाले हैं। मेटावर्स के कारण मेटा का स्टॉक meta stock 70 फीसदी से अधिक गिरा है। हालांकि रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि मार्क का इस्तीफा सिर्फ एक पीआर स्टंट है।