News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

मेटा ने क्रिएटर्स के लिए फेसबुक पर नया टूल पेश किया

Share Us

266
मेटा ने क्रिएटर्स के लिए फेसबुक पर नया टूल पेश किया
03 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

फेसबुक Facebook की मूल कंपनी मेटा Meta ने रचनाकारों को बेहतर प्रदर्शन के लिए उनकी सामग्री का परीक्षण और अनुकूलन करने में सहायता करने के लिए उपकरणों के एक सेट का अनावरण किया है। इन नए उपकरणों में से एक रील्स ए/बी परीक्षण उपकरण है, जो रचनाकारों को यह तुलना करने में सक्षम बनाता है, कि प्लेटफ़ॉर्म पर विभिन्न रीलों का प्रदर्शन कैसा है। इस टूल का उपयोग करके, निर्माता यह निर्धारित करने के लिए अपने मोबाइल उपकरणों पर चार अलग-अलग कैप्शन और थंबनेल Caption and Thumbnail का परीक्षण कर सकते हैं, कि उनमें से कौन सा उनके दर्शकों को सबसे अधिक पसंद आएगा।

इन परीक्षणों के परिणाम निर्माता के पेशेवर डैशबोर्ड में प्रदर्शित किए जाएंगे, और विजेता संस्करण स्वचालित रूप से उनके प्रोफ़ाइल या पेज पर प्रदर्शित किया जाएगा जब तक कि वे अन्यथा निर्णय न लें, कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में उल्लेख किया है।

सामग्री निर्माण के लिए जेनरेटिव एआई:

ए/बी परीक्षण उपकरण के अलावा मेटा भविष्य में अपने रीलों के लिए विभिन्न कैप्शन और थंबनेल विकल्प उत्पन्न करने में उपयोगकर्ताओं की सहायता के लिए जेनरेटिव एआई Generative AI के उपयोग की खोज कर रहा है। यह सुविधा रचनाकारों को उनकी सामग्री में और भी अधिक लचीलापन और रचनात्मकता Flexibility and Creativity प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है।

क्रिएटर्स अब अपने मौजूदा वीडियो पोस्ट और लाइव स्ट्रीम Video Posts and Live Streams को आसानी से रील्स में बदल सकते हैं। और अपने मोबाइल उपकरणों पर रील्स कंपोजर के भीतर "आपकी सामग्री" से सामग्री का चयन करके, वे इसे फेसबुक पर साझा करने से पहले अंतिम रूप दे सकते हैं।

मेटा ने पेशेवर डैशबोर्ड में एक उपलब्धि केंद्र पेश किया है, जो रचनाकारों को शिक्षा, सितारे, रीलों और प्रगति सहित विभिन्न श्रेणियों में उनकी उपलब्धियों को ट्रैक करने के लिए एक केंद्रीकृत स्थान प्रदान करता है। और हर हफ्ते लगातार रील्स पोस्ट करके एक नई उपलब्धि "रील्स स्ट्रीक्स" अर्जित की जाती है।

क्रिएटर्स के पास अब अपने रीलों के प्रदर्शन पर बेहतर अंतर्दृष्टि तक पहुंच है। मेटा ने पेशेवर डैशबोर्ड में एक सामग्री प्रबंधन उपकरण शामिल किया है, जो रचनाकारों को उनके सभी पोस्ट, रील्स और वीडियो को एक ही स्थान पर आसानी से देखने और प्रबंधित करने में सक्षम बनाता है। इस डैशबोर्ड से निर्माता अपनी प्रोफ़ाइल से सामग्री को छिपाने या उसे कूड़ेदान में ले जाने जैसी कार्रवाइयां कर सकते हैं, और साथ ही अपनी सामग्री के प्रदर्शन में अंतर्दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं।

नई रील्स मेट्रिक्स:

कंपनी पेशेवर डैशबोर्ड में नए रील्स मेट्रिक्स की एक श्रृंखला भी पेश कर रही है। इनमें रील्स-विशिष्ट रीच ब्रेकडाउन, अनुयायियों और गैर-अनुयायियों के बीच अंतर करना, और साथ ही एक वितरण स्कोर शामिल है, जो एक निर्माता के रीलों की दूसरों के साथ तुलना करता है।

TWN Opinion