मेटा ने Meta Pay किया लांच, मेटावर्स में भी कर सकेंगे पेमेंट

Share Us

353
मेटा ने Meta Pay किया लांच, मेटावर्स में भी कर सकेंगे पेमेंट
29 Jun 2022
min read

News Synopsis

मेटावर्स और Web3 Metaverse and Web3 को लेकर मेटा लगातार काम में जुटा हुआ है। मेटा ने अब अपना वॉलेट Wallet भी लांच कर दिया है, जो कि एक यूनिवर्सल पेमेंट मोड Universal Payment Mode है।

मेटा के इस पेमेंट सिस्टम Payment System का नाम Meta Pay रखा गया है जिसके जरिए मेटावर्स के अलावा साधारण पेमेंट Simple Payments भी किए जा सकेंगे। गौर करने वाली बात ये है कि  Meta Pay फेसबुक पे Facebook Pay का ही नया अवतार है। मेटा पे को लेकर मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग CEO Mark Zuckerberg ने अपने एक पोस्ट में जानकारी देते हुए बताया है कि Web3 की दुनिया में स्वामित्व को लेकर एक बड़ी लड़ाई और यह उतना ही महत्वपूर्ण भी है।

आने वाले समय में यूजर्स डिजिटल कपड़े Digital Clothing पहनेंगे। आने वाले समय में मेटावर्स में शॉपिंग भी होगी जिसके लिए एक पेमेंट सिस्टम  Payment Systems की जरूरत है। इसकी लॉन्चिंग को लेकर जुकरबर्ग ने कहा, 'मौजूदा सुविधाओं से परे, हम कुछ नया काम कर रहे हैं।

मेटावर्स के लिए एक वॉलेट जो आपको सुरक्षित रूप से आपकी पहचान, आपके स्वामित्व और आप कैसे भुगतान करते हैं, का प्रबंधन करने देता है।' Meta Pay को फिलहाल अमेरिका America में ही लाांच किया गया है।  जल्द ही इसकी ग्लोबल लॉन्चिंग Global Launching भी की जाएगी।