News In Brief Auto
News In Brief Auto

Mercedes-Benz अपनी बैटरी में नई टेक्नोलॉजी प्रयोग करेगी

Share Us

452
Mercedes-Benz अपनी बैटरी में नई टेक्नोलॉजी प्रयोग करेगी
19 May 2022
6 min read

News Synopsis

लग्जरी कार Luxury Cars बनाने वाली दिग्गज कंपनी Mercedes-Benz के पोर्टफोलियो Portfolio में एक से बढ़ कर एक दमदार और लग्जरी इलेक्ट्रिक कार Powerful & Luxury Electric Cars शामिल हैं। कंपनी ने हाल ही में भारत में भी अपनी इलेक्ट्रिक कार EQC को लांच किया था। अब, कंपनी के ताजा ऐलान से पता चला है कि मर्सेडीज़-बेंज़ 2025 से अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक Upcoming Electric G-Class कारों में एक खास अत्यधिक एनर्जी-डेंस बैटरी पैक Exclusive Extremely Energy-Dense Battery Pack को शामिल करेगी।

समाचार एजेंसी Reuters की माने तो, Mercedes-Benz ने कहा है कि स्टार्ट-अप Sila Nanotechnologies द्वारा बनाई गई बैटरी, सिलिकॉन-आधारित एनोड Silicon-Based Anode का इस्तेमाल करती है और मौजूदा वक्त में उपलब्ध तुलनीय सेल्स की तुलना में 20-40 फीसदी अधिक एनर्जी डेंस More Energy Dense है। मर्सेडीज़-बेंज़ पहली कंपनी नहीं है जिसने सिलिकॉन-आधारित एनोड से लैस बैटरी बनाने की बात रखी है।

इससे पहले 2020 में, Tesla ने भी अपनी बैटरी में इस टेक्नोलॉजी Technology का इस्तेमाल करने की बात कही थी। रिपोर्ट के अनुसार, सिलिकॉन सामान्य तौर पर बैटरी में इस्तेमाल किए जाने वाले ग्रेफाइट Graphite का एक अच्छा विकल्प है, जिसमें से 70 फीसदी ये चीन China से आता है।