News In Brief Auto
News In Brief Auto

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने हजारों कारों को वापस मंगाया, जानें वजह

Share Us

311
मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने हजारों कारों को वापस मंगाया, जानें वजह
15 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

जर्मन लग्जरी कार निर्माता German Luxury Car Manufacturer मर्सिडीज-बेंज इंडिया Mercedes-Benz India ने भारत India में अपने 2,179 से अधिक कारों को वापस मंगाया है। मीडिया रिपोर्ट Media Report के मुताबिक कंपनी ने अक्तूबर 2005 और जनवरी 2013 के बीच अलग-अलग उत्पादित ML, GL (164 प्लेटफॉर्म) और R-Class (251 प्लेटफॉर्म) वाहनों को रिकॉल किया है।

यह रिकॉल पिछले हफ्ते खराब हुए ब्रेक के कारण 10 लाख यूनिट की ग्लोबल रिकॉल Global Recall का हिस्सा हैं। ध्यान देने वाली बात ये है कि ग्राहक आधिकारिक वेबसाइट Official Website पर भी जा सकते हैं और इसे चेक कर सकते हैं कि उनका वाहन संभावित रूप से प्रभावित वाहनों का हिस्सा है या नहीं।

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने एक ईमेल के जरिए बताया है कि, "अलग-अलग रिपोर्टों के विश्लेषण के आधार पर, मर्सिडीज-बेंज ने निर्धारित किया है कि कुछ एमएल, जीएल (164 प्लेटफॉर्म) और आर-क्लास (251 प्लेटफॉर्म) वाहनों में ब्रेक बूस्टर Brake Booster ठीक ढंग से काम नहीं कर सकता है। जो कि जंग लगने के कारण Due to Rust प्रभावित हो गया होगा।"

कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि लंबे समय तक चलने और पानी से संपर्क में रहने के कारण, जंग के कारण ब्रेक बूस्टर में लीकेज Leakage in Brake Booster हो सकता है। ऐसी स्थिति में, ब्रेक से मिलने वाले सपोर्ट कम हो सकता है, जिससे वाहन को रोकने के लिए इस्तेमाल होने वाले ब्रेक पेडल फोक्स Brake Pedal Fox बढ़ सकता है।