News In Brief Auto
News In Brief Auto

Mercedes-Benz C-Class 10 मई को होगी लॉन्च

Share Us

1007
Mercedes-Benz C-Class 10 मई को होगी लॉन्च
19 Apr 2022
7 min read

News Synopsis

Mercedes-Benz मर्सिडीज-बेंज भारतीय बाजार में अपनी नई कार 2022 C-Class 2022  को 10 मई को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। C-Class में लग्जरी फीचर्स को बढ़ाया गया है जिससे यह E-Class और टॉप-ऑफ-द-लाइन Top-of-the-Line S-Class के करीब पहुंचेगी। मर्सिडीज को उम्मीद है कि उसकी नई अपडेटेड सेडान Updated Sedan को पहले से कहीं ज्यादा खरीदार मिलेंगे। कंपनी ने नई 2022 Mercedes Benz C-Class के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। यह स्पेशल बुकिंग विंडो Special Booking Window अभी सिर्फ मर्सिडीज-बेंज के मौजूदा ग्राहकों के लिए खुली है,जो 30 अप्रैल तक कार की बुकिंग करा सकते हैं। इसके बाद अन्य संभावित खरीदारों के लिए बुकिंग 1 मई से शुरू होगी। लेटेस्ट मर्सिडीज सी-क्लास के लिए बुकिंग राशि 50,000 रुपये है।

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के एमडी Mercedes-Benz India MD और सीईओ मार्टिन श्वेंक CEO Martin Schwenk ने कहा कि सी-क्लास हमारे पोर्टफोलियो Portfolio में एक महत्वपूर्ण उत्पाद है और हमारी लग्जरी सेडान पेशकश को और भी मजबूत करेगा। नया सी-क्लास अब डिजाइन, आराम और तकनीक की नई पेशकश के साथ एक नया बेंचमार्क Benchmark  बनाता है। नई एस-क्लास के करीब जाकर यह बेबी एस-क्लास Baby S-Class के रूप में इसकी लोकप्रियता को बढ़ाएगा। लॉन्चिंग के बाद, मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास तीन वैरिएंट्स  C200, C220d और टॉप-एंड C300d में उपलब्ध कराई जाएगी।

यह मॉडल मर्सिडीज के रिटेल ऑफ द फ्यूचर प्रोग्राम Retail of the Future Program के तहत और साथ ही ऑनलाइन Online भी उपलब्ध होगा। पांचवीं पीढ़ी की सी-क्लास टेक्नोलॉजी और आराम के लिए ढेर सारे फीचर्स के साथ आने की संभावना है। इसका एक्सटीरियर Exterior पहले से ज्यादा बड़ा होगा जिससे सड़क पर इसकी काफी दमदार मौजूदगी होने की संभावना है। हालांकि कंपनी ने अभी तक आने वाली सी-क्लास के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्मीद है कि यह एक बड़ी, होरिजेंटल मेन डिस्प्ले स्क्रीन Horizontal Main Display Screen नए डिजाइन एयर वेंट Air Vent , बेहतर कुशन वाली सीटों के साथ पूरी तरह से तैयार डैशबोर्ड लेआउट Dashboard Layout की पेशकश करेगी। साथ ही बाहर की तरफ स्लीक हेड लाइट यूनिट Sleek Head Light और एक नया अलॉय डिजाइन मिलेंगे। हाल के दिनों में, Mercedes C-Class को अपने मुख्य प्रतिद्वंदी BMW 3-Series से कड़ी टक्कर मिल रही है। 3 Series Gran Limousine लॉन्च ने सेडान को 5 सीरीज के करीब ला दिया है। इसकी कीमत क्या होगी कंपनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है।