News In Brief Career & Jobs
News In Brief Career & Jobs

मैकडॉनल्ड्स इंडिया 2025 तक अपने 50 प्रतिशत कार्यबल को नियुक्त करने की योजना बना रहा है

Share Us

723
मैकडॉनल्ड्स इंडिया 2025 तक अपने 50 प्रतिशत कार्यबल को नियुक्त करने की योजना बना रहा है
02 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

स्थानीय समुदायों में बदलाव लाने और सकारात्मक प्रभाव Positive mpact डालने के अपने प्रयास में मैकडॉनल्ड्स इंडिया - उत्तर और पूर्व 2025 तक अपने कर्मचारियों के 50 प्रतिशत यानी गैर-सरकारी संगठनों के माध्यम से 1500 लोगों को नियुक्त करने की योजना बना रहा है।

इसके लिए मैकडॉनल्ड्स इंडिया McDonald's India - नॉर्थ एंड ईस्ट North and East ने सामुदायिक अभियान 'मैकडॉनल्ड्स फॉर यूथ McDonald's for Youth' लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य स्थानीय समुदायों और विशेष रूप से कम विशेषाधिकार प्राप्त लोगों को लाभकारी रोजगार की संभावनाएं प्रदान करके भारत की विकास गाथा Development Story में सार्थक योगदान देना है।

अब तक ब्रांड ने पिछले साल 500 से अधिक युवाओं को काम पर रखा है, कई प्रतिष्ठित गैर-लाभकारी संगठनों जैसे कि मैजिक बस Magic Bus, टेक महिंद्रा फाउंडेशन Tech Mahindra Foundation, क्वेस कॉर्प फाउंडेशन Ques Corp Foundation और तारकी के साथ साझेदारी की है।

'मैकडॉनल्ड्स फॉर यूथ' पहल के माध्यम से काम पर रखे गए अधिकांश लोगों के लिए यह उनका पहला काम है, और उनके जीवन की राह में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। उनकी आय का पहला स्रोत होने के अलावा ये युवा दिमाग मैकडॉनल्ड्स के वैश्विक प्रशिक्षण Global Training पाठ्यक्रम से लाभान्वित होते हैं। जिसके माध्यम से वे अपने करियर पथ Career Path में सफल होने के लिए सही कौशल और ज्ञान प्राप्त करते हैं। इसमें खाद्य सुरक्षा Food Security और स्वच्छता प्रथाओं Sanitary Practices, सुरक्षित भोजन Safe Food से निपटने, ग्राहक सेवा Customer Service, संचार Communications और टीम वर्क Team Work जैसे कौशल Skill शामिल हैं।

मैकडॉनल्ड्स के पास अपने मजबूत प्रशिक्षण कार्यक्रमों के साथ लोगों में सही दृष्टिकोण, सहानुभूति और जुनून को आत्मसात करके आतिथ्य पेशेवरों को आकार देने की एक गौरवपूर्ण विरासत है।

इस पहल के बारे में प्रबंध निदेशक राजीव रंजन Managing Director Rajeev Ranjan मैकडॉनल्ड्स इंडिया - नॉर्थ एंड ईस्ट ने कहा, 'मैकडॉनल्ड्स फॉर यूथ' एक अभियान है, जिसके माध्यम से हम युवाओं को विशेष रूप से वंचित समुदायों के युवाओं के लिए लाभकारी रोजगार Gainful Employment की पेशकश करना चाहते हैं। सीमित शिक्षा और रोजगार के अवसर हैं। हमारा उद्देश्य इस पहल के तहत अपने प्रवेश स्तर के कर्मचारियों के 50 प्रतिशत को नियुक्त करना है, और हमारे विश्व स्तरीय उच्च गुणवत्ता World Class High Quality वाले प्रशिक्षण और सीखने के कार्यक्रमों के माध्यम से उनके समग्र विकास और विकास में निवेश करना है।

यह पहल खुले पदों को भरने से कहीं अधिक है, यह स्थानीय समुदायों का एक हिस्सा होने के बारे में है, और उन्हें हमारा हिस्सा बनाने का एक प्रयास है। हम समान अवसरों के लिए बाधाओं को दूर करने के हमारे प्रयास में शामिल होने के लिए और अधिक संगठनों को आमंत्रित करते हैं। और आर्थिक विकास और युवाओं को उनके काम और जीवन में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाना।

मैकडॉनल्ड्स इंडिया - नॉर्थ एंड ईस्ट का उद्देश्य रेस्त्रां की दीवारों से कहीं आगे जाकर और उज्जवल भविष्य की सेवा करते हुए सकारात्मक बदलाव लाकर एक तरंग प्रभाव पैदा करना है। यह नवोन्मेषी प्रयास आज हमारी दुनिया के सामने सबसे अधिक दबाव वाले मुद्दों में से एक को संबोधित करने का प्रयास करता है, सभी के लिए समान अवसर और बेहतर भविष्य प्रदान करना।

गैर-सरकारी संगठनों के साथ सहयोग करके और वंचित व्यक्तियों के लिए अवसर पैदा करने का मार्ग प्रशस्त करके मैकडॉनल्ड्स भारत-उत्तर और पूर्व भारत के उज्जवल भविष्य Bright Future को आकार देने में मदद करते हुए बदलाव के लिए एक उत्प्रेरक बनने की उम्मीद करता है।