News In Brief Auto
News In Brief Auto

Matter E-Bike: मैटर ने भारत की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक की पेश, जानें खूबी

Share Us

927
Matter E-Bike: मैटर ने भारत की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक की पेश, जानें खूबी
22 Nov 2022
min read

News Synopsis

Matter E-Bike: अहमदाबाद Ahmedabad स्थित दिग्गज टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप Technology Start-ups मैटर Matter ने देश की पहली गियर वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Electric Motorcycles को पेश कर दिया है। यह कंपनी का टेक्नोलॉजी पर बड़ा दांव है और इसे ऊबड़-खाबड़ सड़कों और रोडवेज Roads & Roadways दोनों पर सफर करने के लिए डिजाइन और इंजीनियर Design & Engineer किया गया है। ग्राउंड-अप और इन-हाउस से निर्मित, इलेक्ट्रिक वाहन अहमदाबाद में कंपनी के प्लांट से निर्मित किया जाएगा और देश के प्रमुख शहरों में उपलब्ध होगा।

कंपनी ने सोमवार को बाइक से पर्दा उठाया है और इसकी कीमत का एलान होना बाकी है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि जल्द ही इसकी बुकिंग Bikes Booking शुरू की जाएगी। संस्थापक और समूह के सीईओ Matter Founder & CEO, मोहाल लालभाई Mohal Lalbhai ने अपने बयान में कहा है कि, “यह अरुण, प्रसाद, सरन और मैटर के 300 इनोवेटर्स के साथ की यात्रा में एक बहुत बड़ा मील का पत्थर है। कई पहल के साथ, मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि यह मोटरसाइकिल Motorcycle हमें उस भविष्य की ओर ले जाएगी जिसका हम सभी ने सपना देखा है।

हमारी दृष्टि ने हमें यथास्थिति को चुनौती देने, लक्ष्य के प्रति निरंतर और लचीला बने रहने और चपलता के साथ कठिन रास्ते पर चलने के लिए हमेशा प्रेरित किया है। आज हम भारत के इलेक्ट्रिफिकेशन की यात्रा को तेज कर रहे हैं क्योंकि भारत मोटरबाइकों पर सवार है।" ब्रांड का कहना है कि एक हाई-क्वालिटी और स्मूद राइडिंग के लिए, मैटर ने मैटर ड्राइव 1.0 विकसित किया है। यह एक क्रांतिकारी प्रोपल्शन सिस्टम जो मैटर हाइपरशिफ्ट मैनुअल गियरबॉक्स Hypershift Manual Gearbox के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ती है, जो राइडर को पावर डिलीवरी का पूरा कंट्रोल देती है।

प्रोप्राइटरी सेक्वेंशियल मैनुअल ट्रांसमिशन Proprietary Sequential Manual Transmission के साथ जोड़ा गया 10.5kW इलेक्ट्रिक मोटर ड्राइवट्रेन के परफॉरमेंस रेंज को बढ़ाता है और लगातार पावर डिस्ट्रीब्यूशन Power Distribution, फ्लैट टॉर्क और एफिशिएंसी Flat torque and efficiency प्रदान करता है जैसे कोई अन्य नहीं कर पाता।