दिग्गज भारतीय कंपनी की बड़े पैमाने पर छंटनी, इस प्रोजेक्ट से जुडे थे कर्मचारी

Share Us

307
दिग्गज भारतीय कंपनी की बड़े पैमाने पर छंटनी, इस प्रोजेक्ट से जुडे थे कर्मचारी
14 Sep 2022
min read

News Synopsis

देश की बड़ी टेक कंपनियों Tech Companies में शामिल एचसीएल टेक्नोलॉजिस HCL Technologies ने वैश्विक स्तर Global Level पर अपने कई कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत की तीसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजिस ने करीबन 350 कर्मचारियों की छंटनी की है। कंपनी ने जिन कर्मचारियों को निकाला है उनमें ग्वाटेमाला, फिलीपींस और भारत Philippines and India के कई कर्मचारी शामिल हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, एचसीएल से निकाले गए कर्मचारियों के काम का आखिरी दिन 30 सितंबर होगा।

दिग्गज कंपनी की ओर से उठाए गए छंटनी के इस कदम ने आईटी सेक्टर में मंदी बढ़ने की संभावनाओं को जन्म दे दिया है। वहीं, जानकारी के मुताबिक, बाहर का रास्ता दिखाए गए ये एचसीएल कर्मी माइक्रोसॉफ्ट के न्यूज से जुड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे। रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया है कि हाल ही में हुई कंपनी की एक टॉउन हाल मीटिंग Town Hall Meeting में इन कर्मचारियों को निकाले जाने को लेकर जानकारी दी गई थी।

हालांकि एचसीएल ने छंटनी को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया है। वहीं, एक कंपनी कर्मचारी ने यह भी बताया है कि माइक्रोसॉफ्ट को काम की क्वालिटी के संबंध में कुछ समस्या थी। कर्मचारी ने बताया कि वे लोग माइक्रोसाफ्ट के लिए भारत, यूरोप और अमेरिका जैसे देशों के लिए न्यूज प्लेटफार्म एमएसएम के लिए कंटेंट का चयन, एडिटिंग और उसका फॉलोअप करते थे। हाल ही में इस पूरी कार्यप्रणाली के साथ ही ग्लोबल न्यूज मॉनिटरिंग Tech Companies को ऑटोमोटेड कर दिया गया था।