News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Maruti Suzuki ने डीलर फाइनेंसिंग सोलूशन्स के लिए Union Bank of India के साथ साझेदारी की

Share Us

150
Maruti Suzuki ने डीलर फाइनेंसिंग सोलूशन्स के लिए Union Bank of India के साथ साझेदारी की
28 Feb 2024
7 min read

News Synopsis

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड Maruti Suzuki India Limited ने आज इन्वेंटरी फंडिंग के लिए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया Union Bank of India के साथ समझौता किया। यह समझौता देश भर में 4000 से अधिक मारुति सुजुकी बिक्री आउटलेटों के लिए व्यापक इन्वेंट्री फंडिंग विकल्पों को और बढ़ाता है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी विपणन और बिक्री शशांक श्रीवास्तव Shashank Srivastava Senior Executive Officer Marketing & Sales Maruti Suzuki India Limited ने कहा “एक कंपनी के रूप में हम अपने लचीले डीलर नेटवर्क के पोषण में बहुत सावधानी बरतते हैं। हम ग्राहकों और बाजार की उभरती मांगों को पूरा करने के लिए सक्रिय रूप से अपने प्रयासों को संरेखित करते हैं। 2008 से यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के साथ हमारी साझेदारी लगातार विकसित हुई है, और अब तक 300,000 से अधिक एमएसआईएल कार वित्त मामलों को सुविधाजनक बनाने में एक महत्वपूर्ण कदम पर पहुंच गई है। हमारे सहयोग के अगले कदम के रूप में हम एक इन्वेंट्री फंडिंग समझौते में प्रवेश कर रहे हैं, जो डीलर भागीदारों के लिए अभिनव वित्तपोषण समाधानों पर ध्यान केंद्रित करेगा।

यह समझौता यूनियन बैंक के साथ हमारे स्थायी संबंधों को मजबूत करता है, अनुकूलित खुदरा वित्त उत्पाद और व्यापक कार्यशील पूंजी समाधान प्रदान करने के लिए एमएसआईएल और यूनियन बैंक की संयुक्त क्षमताओं का उपयोग करता है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की प्रबंध निदेशक और सीईओ ए मणिमेखलाई A Manimekhalai Managing Director & CEO Union Bank of India ने कहा यह समझौता निश्चित रूप से देश भर में मारुति सुजुकी के व्यापक डीलर नेटवर्क को महत्वपूर्ण इन्वेंट्री फंडिंग सहायता प्रदान करने की दिशा में एक बड़ा कदम है, जो नवीन वित्तीय उत्पादों के माध्यम से व्यवसायों को सशक्त बनाने के लिए हमारे समर्पण को मजबूत करता है। डीलर फाइनेंस, डीलरशिप के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की आधारशिला के रूप में खड़ा है, जो अनुरूप वित्तीय समाधानों की एक श्रृंखला पेश करता है। बैंक के उत्पादों और सेवाओं की व्यापक श्रृंखला डीलरों को उनकी व्यावसायिक यात्रा के हर चरण में समर्थन देने के लिए तैयार की गई है। लचीले वित्तपोषण विकल्पों तक समय पर पहुंच प्रदान करके हम डीलरों को अपने संचालन को अनुकूलित करने, उनकी प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने और नए विकास के अवसरों को अनलॉक करने के लिए सशक्त बनाते हैं।

Maruti Suzuki India Limited के बारे में:

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड 4000+ बिक्री और 4700+ सर्विस आउटलेट के विशाल नेटवर्क के साथ भारत की अग्रणी यात्री कार निर्माता है। विभिन्न मूल्य श्रेणियों में 18 वाहनों का एक व्यापक उत्पाद पोर्टफोलियो, ग्राहकों के विश्वास पर आधारित, मजबूत बाजार उपस्थिति को सक्षम बनाता है। मारुति सुजुकी के पास रोहतक में एक उन्नत अनुसंधान और विकास सुविधा और 22.5 लाख यूनिट प्रति वर्ष की उत्पादन क्षमता वाली कई विनिर्माण सुविधाएं हैं।

Union Bank of India के बारे में:

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया देश के प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक है। बैंक एक सूचीबद्ध इकाई है, और भारत सरकार के पास बैंक की कुल शेयर पूंजी में 76.99 प्रतिशत हिस्सेदारी है। बैंक जिसका मुख्यालय मुंबई (भारत) में है, और 11 नवंबर 1919 को एक सीमित कंपनी के रूप में पंजीकृत किया गया था। आज इसके पास 8450+ घरेलू शाखाएँ, 9800+ एटीएम, 76300+ कर्मचारी और 18900+ बीसी पॉइंट्स का नेटवर्क है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया देश का पहला बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है, जिसने 100% कोर बैंकिंग समाधान लागू किया है। बैंक को प्रौद्योगिकी, डिजिटल बैंकिंग, वित्तीय समावेशन, एमएसएमई और मानव संसाधनों के विकास में अपनी प्रगति के लिए कई पुरस्कार और मान्यता प्राप्त हुई है।