News In Brief Auto
News In Brief Auto

Maruti Suzuki ने नया स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी अभियान लॉन्च किया

Share Us

128
Maruti Suzuki ने नया स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी अभियान लॉन्च किया
29 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

देश की अग्रणी ऑटोमोबाइल निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया Maruti Suzuki India ने अपने नवीनतम ब्रांड अभियान 'यह अविश्वसनीय है, यह स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड है' लॉन्च की घोषणा की है। उन्नत ग्रैंड विटारा और असाधारण इनविक्टो की विशेषता वाला यह अभियान एक सरल लेकिन शक्तिशाली विचार से उपजा है: 'स्ट्रॉंग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के असाधारण लाभ'। इस अभियान की संकल्पना उपभोक्ताओं को मारुति सुजुकी की ऐसी प्रौद्योगिकियों को लाने की प्रतिबद्धता के बारे में शिक्षित करने के लिए की गई है, जो न केवल उपभोक्ताओं को लाभान्वित करती हैं, बल्कि एक स्थायी वातावरण को भी बढ़ावा देती हैं। अभियान दर्शाता है, कि कैसे मारुति सुजुकी स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी, आंतरिक दहन इंजन के साथ इलेक्ट्रिक गतिशीलता को अनुकूल रूप से मिश्रित करती है, विभिन्न ड्राइविंग परिस्थितियों में दोनों की शक्ति का उपयोग करती है।

शहर में ड्राइविंग की स्थिति में 60% ईवी मोड पर होने की क्षमता के साथ यह तकनीक पर्यावरण के अनुकूल और उल्लेखनीय रूप से साइलेंट ड्राइव अनुभव प्रदान करती है। स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक बेजोड़ ईंधन-दक्षता भी प्रदान करती है, जो एक पूर्ण टैंक में 1200 किमी* से अधिक की रेंज और काफी कम कार्बन उत्सर्जन प्रदान करती है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी मार्केटिंग और सेल्स शशांक श्रीवास्तव Shashank Srivastava Senior Executive Officer Marketing and Sales Maruti Suzuki India Limited ने कहा “मजबूत हाइब्रिड वाहन टिकाऊ गतिशीलता को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण हैं, और हमारा नवीनतम अभियान हमें शिक्षित करने के लिए तैयार किया गया है। दर्शकों को इस परिष्कृत प्रौद्योगिकी द्वारा प्रदान किए जाने वाले अविश्वसनीय लाभों के बारे में बताया गया। मजबूत हाइब्रिड प्रौद्योगिकी वाहनों की मांग में वृद्धि, जो पिछले साल से लगभग दोगुनी है, उपभोक्ताओं के बीच बढ़ती पर्यावरण-चेतना को रेखांकित करती है। उपभोक्ताओं के बीच टिकाऊ परिवहन की बढ़ती मांग भी इस वित्तीय वर्ष के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की तुलना में मजबूत हाइब्रिड बिक्री में तब्दील हो गई है। इस पहल के माध्यम से हम उपभोक्ताओं को स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वाहनों की लाभकारी विशेषताओं के बारे में व्यापक जानकारी देने का प्रयास करते हैं।''

स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड कारों को जो चीज़ अलग करती है, वह है, रीजनरेटिव ब्रेकिंग टेक्नोलॉजी का समावेश, एक गेम-चेंजर जो ब्रेकिंग ऊर्जा को बिजली में परिवर्तित करती है। उपयुक्त परिस्थितियों में स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाहन को इलेक्ट्रिक मोड में निर्बाध रूप से संचालित करने देती है, उत्सर्जन को काफी कम करती है, और एक स्वच्छ, पर्यावरण-अनुकूल ड्राइविंग अनुभव को बढ़ावा देती है, जिससे उपभोक्ताओं को एक हरित, अधिक टिकाऊ भविष्य में योगदान करने की अनुमति मिलती है। स्ट्रांग हाइब्रिड तकनीक न केवल ईंधन की खपत और टेलपाइप उत्सर्जन को कम करती है, बल्कि यह लंबी दूरी की यात्रा में आत्मविश्वास भी पैदा करती है, मन की शांति और सुविधा प्रदान करती है।

ब्रांड अभियान एक आकर्षक टीवी विज्ञापन के अनावरण के साथ शुरू होता है, जो मारुति सुजुकी स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड कार चलाने का सार बताता है। विभिन्न प्लेटफार्मों पर प्रसारित टीवीसी का उद्देश्य टिकाऊ, हरित और अधिक कुशल भविष्य के लिए मारुति सुजुकी की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के लाभों को सामने लाना है।