News In Brief Auto
News In Brief Auto

Maruti Price Hike: मारुति की अपनी कारों की कीमत बढ़ाने की तैयारी, जानें डिटेल

Share Us

648
Maruti Price Hike: मारुति की अपनी कारों की कीमत बढ़ाने की तैयारी, जानें डिटेल
02 Dec 2022
min read

News Synopsis

Maruti Price Hike: देश की बड़ी वाहन निर्माता कंपनियों में शामिल मारुति सुजुकी Maruti Suzuki की ओर से कारों की कीमतें Cars Prices बढ़ाने का फैसला लिया जा चुका है। कंपनी की ओर से जल्द ही कारों के दामों में इजाफा Cars Price Hike किये जाने की उम्मीद है। इस खबर में हम समझेंगे कंपनी की ओर से कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी और कब से लागू होगी। मारुति की ओर से जल्द ही कारों के दामों में बढ़ोतरी की जाएगी। कंपनी दाम बढ़ाने को लेकर फैसला कर चुकी है। कंपनी के मुताबिक ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि वाहन बनाने में आने वाली लागत लगातार बढ़ रही है।

कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि जनवरी 2023 से कारों के दामों में बढ़ोतरी कर दी जाएगी। जबकि कंपनी की ओर से फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि दामों में कितनी बढ़ोतरी होगी। लेकिन कंपनी की ओर से सभी मॉडल्स की कीमतों Maruti All Models Prices में बढ़ोतरी की जाएगी। मारुति की ओर से देश में सबसे सस्ती कार से लेकर लग्जरी और एसयूवी सेगमेंट Luxury & SUV Segment की कारों की बिक्री की जाती है। इनमें ऑल्टो 800 Alto 800, ऑल्टो के10 Alto K10 , एस प्रेसो S Presso, बलेनो Baleno, सिलेरियो Celerio, इग्निस Ignis, डिजायर, स्विफ्ट, वैगन आर Wagon R, सियाज Ciaz, ब्रेजा Brezza, अर्टिगा Ertiga, एक्सएल6 XL6, ईको जैसी गाडि़यां हैं।

कंपनी ने नवंबर महीने में भी शानदार ग्रोथ Great Growth हासिल की है। 30 दिनों में कंपनी ने कुल 159044 यूनिट्स की बिक्री की है। इनमें एक्सपोर्ट की गई 19738 यूनिट्स भी शामिल हैं। कंपनी ने भारतीय बाजार Indian Market में कुल 135055 यूनिट्स की बिक्री की है। भारत में कंपनी की सबसे ज्यादा कारों की बिक्री कॉम्पैक्ट सेगमेंट Compact Segment में होती है। इनमें बलेनो, सेलेरियो, इग्निस, डिजायर, स्विफ्ट, टूर एस और वैगन आर शामिल हैं। नवंबर महीने में भी इन कारों की कुल 72844 यूनिट्स की बिक्री हुई है।