News In Brief Auto
News In Brief Auto

मारुति ने 7-सीटर MPV अर्टिगा के बढ़ाए दाम, ये है वर्तमान कीमत

Share Us

359
मारुति ने 7-सीटर MPV अर्टिगा के बढ़ाए दाम, ये है वर्तमान कीमत
25 Jul 2022
min read

News Synopsis

भारत India की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारूति सुजुकी Maruti Suzuki ने अपनी 7-सीटर मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी Maruti Suzuki Ertiga MPV  की कीमतों में इजाफा Price Hiked कर दिया है। कंपनी में इसकी कीमतों में बढ़ोतरी को तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया है। कंपनी ने अर्टिगा के न्यू जेनरेशन मॉडल New Gen Model की लॉन्चिंग के करीब तीन महीने बाद इसकी कीमत में इजाफा किया है। मारुति सुजुकी ने इस साल अप्रैल में अर्टिगा को 8.35 लाख रुपए की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत Ex-showroom Price पर लॉन्च किया था।

कार निर्माता ने शुक्रवार को अपने इस मल्टीपर्पज व्हीकल Multipurpose Vehicle (एमपीवी) पर 6,000 रुपए की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। मारुति सुजुकी ने नियामकीय फाइलिंग Regulatory Filing के जरिए यह घोषणा की। जिसमें बताया गया है कि , "अर्टिगा के सभी वैरिएंट्स All Variants में अब ईएसपी और हिल होल्ड असिस्ट स्टैंडर्ड फीचर्स ESP & Hill Hold Assist Standard Features के तौर पर उपलब्ध होंगे।"

Ertiga पर लेटेस्ट कीमत बढ़ोतरी सभी मैनुअल वैरिएंट्स पर लागू होगी। मारुति सुजुकी ने जानकारी देते कहा कि अर्टिगा एमपीवी के मैनुअल वैरिएंट्स Manual Variants में अब इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम Electronic Stability Program (ईएसपी) और हिल होल्ड असिस्ट जैसे एडिशनल फीचर्स Additional Features मिलेंगे। ये फीचर्स पहले सिर्फ ऑटोमैटिक और टॉप-ऑफ-द-रेंज मैनुअल वैरिएंट्स में उपलब्ध थे। लेटेस्ट कीमत बढ़ोतरी के साथ, अर्टिगा की शुरुआती कीमत अब बदलकर 8.41 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो गई है।