News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

मार्क जुकरबर्ग ऑफिस में लहराते थे तलवार, पूर्व कर्मचारी ने किए कई रोचक खुलासे

Share Us

313
मार्क जुकरबर्ग ऑफिस में लहराते थे तलवार, पूर्व कर्मचारी ने किए कई रोचक खुलासे
08 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

Facebook के साथ शुरुआती दौर में काम करने वाले एक कर्मचारी ने मेटा के सीईओ Meta CEO मार्क जुकरबर्ग Mark Zuckerberg के बारे में कई रोचक खुलासे किए हैं। उसने बताया कि काम पसंद न आने पर कैसे जुकरबर्ग ऑफिस में ही तलवार Swordsman लहराने लगते थे। न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट New York Post की खबर के अनुसार नोआ कगन Noah Kagan ने टिकटॉक Tiktok पर वीडियो शेयर video share कर जुकरबर्ग के बारे में कई रोचक बातें बताई हैं। उन्‍होंने 13 सेकंड के वीडियो में बताया कि जुकरबर्ग को जब कोई कोड या सामान पसंद नहीं आता था, तो वे ऑफिस में ही जापानी तलवार कटाना Japanese sword katana लहराने लगते थे। 

कगन ने आगे कहा कि जुकरबर्ग के पास कई अजीब प्रेरक पंक्तियां होती थीं जिसे वह अपने कर्मचारियों पर आजमाते थे। काम के दौरान वह कर्मचारियों से मजाकिया अंदाज में कहते थे कि यदि आप इसे जल्‍दी नहीं करते हैं तो मैं आपके चेहरे पर मुक्‍का मार दूंगा। इतना ही नहीं हाथों में कटाना तलवार लहराते हुए बोलते थे कि मेरे हाथ में एक बड़ी तलवार है और इस तलवार से तुझे काट डालूंगा।

जुकरबर्ग की तारीफ़ करते हुए कगन ने कहा कि जुकरबर्ग काफी शांत स्‍वभाव वाले व्‍यक्ति थे और साल 2005 में जब फेसबुक धीरे-धीरे बढ़ रहा था, तब उन्‍होंने कंपनी के सभी कर्मचारियों के पार्किंग टिकट parking ticket का खुद भुगतान किया था। कगन ने एक और घटना का जिक्र करते हुए कहा कि जुकरबर्ग कई बार अपना आपा खो देते थे।