News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Mark Zuckerberg ने किया बड़ा ऐलान 

Share Us

395
Mark Zuckerberg ने किया बड़ा ऐलान 
23 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

Facebook और Instagram के फाउंडर और सीईओ मार्क जकरबर्ग CEO Mark Zuckerberg ने फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स के क्रिएटर्स के लिए पैसा कमाने के नए तरीके को बताया है। इसके लिए जकरबर्ग ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिये कहा है कि कंपनी 2024 तक फेसबुक और इंस्टाग्राम पर किसी भी रेवेन्यू शेयरिंग Revenue Sharing पर रोक लगा रही है। इसमें पेड ऑनलाइन इवेंट, सब्सक्रिप्शन, बैज और बुलेटिन Paid Online Events,Subscriptions,Badges and Bulletins शामिल हैं। इसके बदले सीईओ ने क्रिएटर्स के लिए इन नए तरीकों का ऐलान किया है। आइये आपको बताते है कि मार्क जकरबर्ग ने किन तरीकों से पैसा कमाने की बात कही है। 

फेसबुक और इंस्टाग्राम क्रिएटर्स को स्टार्स फीचर Stars Feature जरिए Reels लाइव या वीडियो Live or Video के जरिए पैसे कमाने का अधिक मौका देगी। इसके साथ ही इन्होने कहा कि कंपनी स्टार्स नाम का अपना टिपिंग फीचर सभी एलिजिबल क्रिएटर्स Tipping Feature All Eligible Creators के लिए खोल रही है। इससे क्रिएटर्स अपने रील, लाइव या वीडियो से ज्यादा मुनाफा कमा पायेंगें। इसके अलावा क्रिएटर्स के लिए रील्स प्ले बोनस प्रोग्राम Reels Play Bonus Program भी लाया जाएगा। 

इसके साथ ही जकरबर्ग ने कहा है कि कंपनी Instagram पर एक नया सेट प्लेस टेस्ट कर रही है। इसके शुरू होने के बाद आसानी से क्रिएटर्स को खोजा जा सकता है और भुगतान किया जा सकेगा। ब्रांड भी अपनी जरूरत के मुताबिक क्रिएटर्स से समझौता कर पाएंगे।

अपनी बात ज़ारी रखते हुए जकरबर्ग ने बताया कि इंस्टाग्राम डिस्प्ले Display NFT करने के लिए और अधिक क्रिएटर्स के सहयोग का विस्तार कर रही है। उन्होंने लिखा कि हम जल्द ही इस फीचर को फेसबुक पर ले आएंगे। फिलहाल अभी यह अमेरिका के एक छोटे से ग्रुप USA a small group के साथ इसे  टेस्ट कर रहे हैं।