MailerLite-एक ईमेल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म

Share Us

934
MailerLite-एक ईमेल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म
07 Feb 2022
7 min read

Blog Post

MailerLite में वे सभी सुविधाएँ शामिल हैं जिनकी एक छोटी ग्राहक सूची वाले ब्लॉगर को आवश्यकता होती है। इसका एक सरल यूआई है जिसे एक नया सीखने वाला Beginner भी वीडियो प्रशिक्षण देखे बिना समझ सकता है। दूसरी ओर, मेलरलाइट आपके और आपके ऑनलाइन व्यवसाय के लिए एक बढ़िया टूल हो सकता है यदि आप एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म खोज रहे हैं जो आपको सुंदर फॉर्म, लैंडिंग पेज और न्यूज़लेटर बनाने की अनुमति देता है, अपने ग्राहकों को समूहों और खंडों में व्यवस्थित करता है और सेट करता है इष्टतम ईमेल स्वचालन। ब्लॉगर्स और छोटे व्यवसायों के लिए, मेलरलाइट एक लोकप्रिय ईमेल मार्केटिंग सॉफ्टवेयर है।

ऑनलाइन व्यवसायों के लिए ईमेल मार्केटिंग बहुत अच्छा विकल्प है और एक अच्छा समाधान भी है। ईमेल मार्केटिंग काफी समय से चली आ रही है। इसमें आपको अपने सर्वश्रेष्ठ ग्राहकों को ईमेल न्यूज़लेटर भेजने का अवसर मिलता है। कुछ ईमेल मार्केटिंग सॉफ्टवेयर विकल्प ऐसे हैं जो ईकॉमर्स स्टोर्स को सही मायने में पूरा करते हैं। MailerLite जैसे Tools जिनमें पहले से कॉन्फ़िगर configured और काम करने के लिए तैयार ecommerce workflows ईकॉमर्स वर्कफ़्लोज़ हैं। ऑनलाइन व्यवसायों और एक रिटेल स्टोर या ब्लॉग चलाने वाला कोई भी व्यक्ति मेलरलाइट MailerLite का उपयोग कर सकता है। MailerLite ईकॉमर्स में यदि प्रतिस्पर्धा की बात करें तो MailerLite सबसे एक कदम आगे है। चलिए जानते हैं क्या है मेलरलाइट MailerLite और इसके क्या फायदे हैं। 

क्या है मेलरलाइट MailerLite

मेलरलाइट MailerLite एक ईमेल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म email marketing platform है जो ब्लॉगर्स bloggers, ऑनलाइन कंपनी मालिकों और अन्य content providers को ईमेल addresses एकत्र करने, लैंडिंग पेज और फॉर्म बनाने और ईमेल भेजने की अनुमति देता है। MailerLite को 2010 में ब्लॉगर्स bloggers को अपना व्यवसाय बढ़ाने में सहायता करने के लिए बनाया गया था। यह अब दुनिया भर में 1.1 मिलियन से अधिक सदस्यों के साथ एक प्रमुख ईमेल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म email marketing platform बनने के लिए विकसित हो गया है। यदि आपके पास 1,000 से कम ग्राहक हैं, तो MailerLite पूरी तरह से निःशुल्क सदस्यता प्रदान करता है।

मेलरलाइट के फायदे

ब्लॉगर्स और छोटे कंपनी मालिकों के लिए एक मजबूत, उपयोग में आसान ईमेल मार्केटिंग टूल, मेलरलाइट कई फायदे प्रदान करता है। कुछ फायदे निम्न हैं -

बेहतरीन डिजाइन

MailerLite में न्यूज़लेटर्स, फ़ॉर्म और लैंडिंग पृष्ठों के लिए सुंदर टेम्प्लेट हैं, जो आपको आश्चर्यजनक, पेशेवर डिज़ाइन बनाने की अनुमति देते हैं। 

ड्रैग-एंड-ड्रॉप बिल्डर

MailerLite की ड्रैग-एंड-ड्रॉप drag-and-drop क्षमताओं के लिए आपको फ़ॉर्म और ईमेल जेनरेट करने के लिए किसी कोडिंग या डिज़ाइन कौशल की आवश्यकता नहीं है। ड्रैग एंड ड्रॉप एडिटर आपके ईमेल को डिज़ाइन करने और उन्हें professional बनाने के लिए टूल से भरा है।

सस्ता

MailerLite नए लोगों और तंग बजट वाले लोगों के अनुकूल बनाया गया है। मतलब यह आपके लिए एक सस्ता विकल्प हो सकता है। 

प्रयोग करने में आसान

Beginners और एडवांस्ड उपयोगकर्ता advanced users भी इस सॉफ़्टवेयर के इस सरल लेआउट layout को आसानी से यूज़ कर सकते हैं। 

एक मुफ्त योजना है

यदि आपके पास 1,000 से कम ग्राहक हैं, तो MailerLite आजीवन निःशुल्क योजना free plan प्रदान करता है। यह अभी भी नए ब्लॉगर्स के लिए एक अच्छा विकल्प है।

आरएसएस ईमेल अभियान

यह मेलरलाइट की सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक है, जिसमें आप RSS ( Really simple syndication) फीड को मेलरलाइट से लिंक कर सकते हैं। उसके बाद, MailerLite एक ईमेल बनाता है और आरएसएस फ़ीड को अपडेट किया जाता है। 

मोबाइल के अनुकूल

MailerLite के सभी लैंडिंग पृष्ठ, न्यूज़लेटर्स और ईमेल, स्मार्टफ़ोन और iPads पर भी डेस्कटॉप कंप्यूटरों की तरह ही सुंदर दिखते हैं इसलिए आपको डिवाइस अनुकूलता device compatibility के बारे में चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है।

मेलरलाइट के लिए मूल्य निर्धारण Pricing

यदि आपके पास 1,000 से कम ग्राहक हैं, तो MailerLite पूरी तरह से निःशुल्क विकल्प प्रदान करता है। यह मुफ्त योजना आपको ईमेल पते एकत्र करने और समाचार पत्र भेजने की अनुमति देती है, लेकिन इसमें कुछ महत्वपूर्ण क्षमताओं का अभाव है। यह आपको आपके प्रपत्रों और ईमेल से MailerLite ब्रांडिंग को हटाने नहीं देगा, इसलिए आप अनिवार्य रूप से MailerLite को मुफ्त विज्ञापन दे रहे हैं। लोगो को हटाने और सभी सुविधाओं (या यदि आपके पास 1,000 से अधिक सदस्य हैं) तक पहुंच प्राप्त करने के लिए आपको एक प्रीमियम सदस्यता में अपग्रेड करना होगा। ये विकल्प $ 10 प्रति माह से शुरू होते हैं और आपके पास ग्राहकों की संख्या के आधार पर कीमत में वृद्धि होती है। MailerLite उपलब्ध सबसे अधिक लागत प्रभावी ईमेल मार्केटिंग प्रदाताओं effective email marketing providers में से एक है। यह ध्यान देने योग्य है कि कोई भी 30-दिवसीय परीक्षण के साथ मुफ्त में शुरुआत कर सकता है जो आपको 1,000 ग्राहकों को 12,000 ईमेल भेजने की अनुमति देता है।

ऐड-ऑन Add-ons

MailerLite के लिए साइन अप करते समय, विचार करने के लिए यहां कुछ वैकल्पिक ऐड-ऑन दिए गए हैं: $100 प्रति माह पर, MailerPro एक अच्छा सौदा है। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप मेलरप्रो योजना के साथ लाइव चैट या ईमेल द्वारा ग्राहक सेवा से संपर्क कर सकते हैं। MailerLite टीम का एक सदस्य आपके KPI को बेहतर बनाने, ईमेल टेम्प्लेट डिज़ाइन करने, ग्राहकों को आयात करने और GDPR-अनुरूप वेब फ़ॉर्म विकसित करने में आपकी सहायता करेगा। जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन (GDPR) The General Data Protection Regulation एक यूरोपीय संघ का विनियमन है जिसका उद्देश्य नागरिकों की गोपनीयता और डेटा की रक्षा करना है।

$50 प्रति माह के लिए समर्पित IP: यदि आप प्रत्येक सप्ताह 50,000 से अधिक ईमेल भेजते हैं तो यह सेवा फायदेमंद है क्योंकि यह deliverability को बढ़ाती है। यह आपके ईमेल को अधिक पेशेवर रूप professional appearance प्रदान करता है, जिससे स्पैम के रूप में लेबल किए जाने की संभावना कम हो जाती है।

MailerLite की योजनाएं और कार्य

MailerLite फ़ॉर्म और लैंडिंग पृष्ठ बनाना आसान बनाता है, साथ ही आपकी मेलिंग सूची में ईमेल भी भेजता है। MailerLite का उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस, जिसे प्रबंधित करना आसान है, भले ही आप ईमेल मार्केटिंग में नए हों, इसकी सबसे मजबूत विशेषताओं में से एक है। यहाँ MailerLite की कुछ अन्य शानदार विशेषताएं दी गई हैं जो निम्न हैं। 

  • एक great aesthetic सुंदरता के साथ प्रपत्र Forms और landing pages लैंडिंग पृष्ठ

  • कई अलग-अलग ईमेल टेम्प्लेट उपलब्ध हैं।

  • सदस्यता Subscription groups and segments

  • ईमेल को Automating स्वचालित करना सरल है

  • Third-party app integrations तृतीय-पक्ष ऐप एकीकरण

  • Assistance to clients ग्राहकों को सहायता