News In Brief Auto
News In Brief Auto

महिंद्रा ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी से उठाया पर्दा, ये हैं खासियत

Share Us

369
महिंद्रा ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी से उठाया पर्दा, ये हैं खासियत
16 Aug 2022
min read

News Synopsis

भारत India के स्वतंत्रता दिवस Independence Day के अवसर पर देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा Mahindra and Mahindra ने दो ब्रांडों के तहत अपने पांच इलेक्ट्रिक एसयूवी Electric SUV से पर्दा उठाया है। इनमें कॉपर ट्विन पीक लोगो Copper Twin Peak Logo के साथ XUV ब्रांड और ऑल-न्यू इलेक्ट्रिक-ओनली ब्रांड BE शामिल है। ये इलेक्ट्रिक वाहन हैं - XUV.e8, XUV.e9, BE.05, BE.07 और BE.09. महिंद्रा की ये एसयूवी कारें SUV Cars नए अत्याधुनिक INGLO EV प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं जो फॉक्सवैगन Volkswagen के MEB प्लेटफॉर्म कंपोनेंट का इस्तेमाल करता है।

इसके साथ ही महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी Electric Mobility के भविष्य के लिए अपने नजरिए को भी पेश किया है। इनमें से पहली चार ई-एसयूवी भारतीय बाजार Indian Market से 2024 और 2026 के बीच लॉन्च की जाएंगी। वाहन निर्माता को उम्मीद है कि 2027 तक उसके पोर्टफोलियो में एक चौथाई एसयूवी इलेक्ट्रिक होंगी। XUV ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहन उत्पादों Electric Vehicles Products की एक श्रृंखला उतारी की जाएगी जो भविष्य की तकनीक के स्पर्श के साथ महिंद्रा की विरासत पर आधारित हैं। इन एसयूवी में डायनामिक इनोवेशन Dynamic Innovation के साथ फ्यूचरिस्टिक डिजाइन Futuristic Design होगा।

दूसरी ओर, BE ब्रांड के तहत ईवी बोल्ड डिजाइन लैंग्वेज Bold Design Language के साथ आएंगे। INGLO EV प्लेटफॉर्म में सबसे हल्के स्केटबोर्ड और क्लास-लीडिंग Lightweight Skateboards and Class-Leading उच्च ऊर्जा-घनत्व वाली बैटरी में से एक है। प्लेटफॉर्म प्रगतिशील बैटरी टेक्नोलॉजी, प्लेटफॉर्म आर्किटेक्चर, ब्रेन पावर और ह्यूमन मशीन इंटरफेस Brain Power and Human Machine Interface का इस्तेमाल करता है। INGLO नाम ऊर्जा और भावनाओं के प्रवाह और आदान-प्रदान के साथ-साथ एक ऐसे सिस्टम का प्रतीक है जो पूर्ण सामंजस्य लाता है।