News In Brief Auto
News In Brief Auto

Mahindra Scorpio N SUV लॉन्च, जानें खूबियां 

Share Us

372
Mahindra Scorpio N SUV लॉन्च, जानें खूबियां 
28 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

महिंद्रा एंड महिंद्रा Mahindra & Mahindra ने अपनी पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो Popular SUV Scorpio को नए अवतार ऑल न्यू महिंद्रा स्कॉर्पियो एन All New Mahindra Scorpio N को भारत में लॉन्च Launched in India कर दिया है। इस एसयूवी को कंपनी ने डिजाइन से लेकर फीचर्स तक हर मामले में अपडेट किया है। महिंद्रा ने इस एसयूवी को 11.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा है और इसके टॉप मॉडल में जाने पर ये कीमत 19.49 लाख रुपये हो जाती है।

आपको बता दें कि कंपनी ने इस ऑल न्यू महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के लिए बुकिंग प्रोसेस Booking Process आधिकारिक तौर पर 30 जुलाई 2022 को शुरू करने की घोषणा की है। इसके साथ ही कंपनी इस एसयूवी के ऑटोमेटिक वेरिएंट Automatic Variants की कीमतों का खुलासा 21 जुलाई को करेगी। कंपनी ने इस एसयूवी की के लिए जारी की गई कीमतों को पहली 25 हजार बुकिंग के लिए तय किया है। ऑल न्यू महिंद्रा स्कॉर्पियो एन में कंपनी ने पेट्रोल और डीजल Petrol & Diesel दोनों इंजन के तीन ट्रिम्स का विकल्प दिया है। 

नई स्कॉर्पियो एन को कंपनी ने पांच ट्रिम्स के साथ पेश किया है जिसमें पहला Z2, दूसरा Z4, तीसरा Z6, चौथा Z8 और पांचवा Z8 लग्जरी ट्रिम है। फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें डुअल-टोन डैशबोर्ड Dual-Tone Dashboard 8 इंच की टच स्क्रीन वाला एड्रेनो एक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम Adreno X Infotainment System डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल Dual-Zone Climate Control फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर Full-Digital Instrument Cluster फ्रंट और रियर कैमरा Front and rear cameras ऑटो स्टार्ट-स्टॉप auto start-stop क्रूज़ कंट्रोल cruise control पहली और दूसरा रॉ के लिए टाइप-सी यूएसबी पोर्ट, कीलेस गो, वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स को दिया गया है।