News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Mahindra Logistics ने पश्चिम बंगाल में अपने ऑपरेशन्स का विस्तार किया

Share Us

218
Mahindra Logistics ने पश्चिम बंगाल में अपने ऑपरेशन्स का विस्तार किया
29 Feb 2024
8 min read

News Synopsis

भारत में एकीकृत लॉजिस्टिक्स समाधानों का अग्रणी प्रदाता महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड Mahindra Logistics Limited ने पश्चिम बंगाल में अपने पदचिह्न का विस्तार करने के लिए तैयार है। इस विस्तार के हिस्से के रूप में महिंद्रा लॉजिस्टिक्स पश्चिम बंगाल के मालदा में 1.1 लाख वर्ग फुट के पूर्ति केंद्र का संचालन शुरू करेगी, जो पूर्ति और अंतिम-मील डिलीवरी को संभालने के लिए समर्पित है। यह केंद्र महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के आपूर्ति श्रृंखला नेटवर्क का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और एंड-टू-एंड पूर्ति और वितरण क्षमताओं के माध्यम से कुशल और समय पर डिलीवरी निष्पादित करेगा। इसके अतिरिक्त महिंद्रा लॉजिस्टिक्स 14 अंतिम-मील डिलीवरी स्टेशन भी जोड़ रहा है, जो प्रतिदिन लगभग 15,000 घरों को छूएगा।

किराना और ई-कॉमर्स ग्राहकों के लिए तैयार नेटवर्क में विस्तार कंपनी के व्यापक लॉजिस्टिक्स समाधानों की आधारशिला है, जो पूर्ति एक्सप्रेस साथ ही मध्य-मील और अंतिम-मील सेवाओं को एकीकृत करता है। पूर्वी क्षेत्र में विस्तार के हिस्से के रूप में केंद्र उत्तरी पश्चिम बंगाल, पूर्वी बिहार और पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों की सेवा के लिए रणनीतिक रूप से तैनात है। यह सुविधा 10,000 ऑर्डर की दैनिक प्रसंस्करण क्षमता और 15 लाख इकाइयों से अधिक की इन्वेंट्री क्षमता के साथ अनुकूलित डिलीवरी का एक प्रतीक है, क्षेत्र की बढ़ती मांगों को पूरा करने और उससे आगे बढ़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह प्रतिष्ठान 750 से अधिक रोजगार के अवसर पैदा करेगा, जिसमें अंतिम-मील नेटवर्क के लिए 350 समर्पित कर्मचारी भी शामिल होंगे। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने विविधता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जारी रखी है, जिसका लक्ष्य पूर्ति केंद्र की 25% भूमिकाओं को PwD और LGBTQIA+ समुदायों की महिलाओं और व्यक्तियों से भरना है।

देश भर में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के दृष्टिकोण का अभिन्न अंग, यह विस्तार पश्चिम बंगाल में कंपनी के वेयरहाउसिंग पदचिह्न को 3.3 लाख वर्ग फुट तक बढ़ाता है। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में लगभग 2000 पिन कोड पर पूर्ण ट्रक लोड, आंशिक ट्रक लोड और एकीकृत सेवाएं भी प्रदान करता है।

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के प्रबंध निदेशक और सीईओ रामप्रवीण स्वामीनाथन Rampraveen Swaminathan Managing Director and CEO of Mahindra Logistics ने कहा "मालदा में हमारी नई सुविधा रणनीतिक रूप से मांग केंद्रों के नजदीक स्थित है, जो एंड-टू-एंड पूर्ति और अंतिम मील डिलीवरी समाधान के माध्यम से ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है। यह पूरे भारत में हमारे ग्राहकों को एकीकृत आपूर्ति श्रृंखला समाधान प्रदान करने के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप है, और साथ ही टियर- II और टियर III शहरों में हमारे परिचालन का विस्तार करता है। यह पूर्ति केंद्र तेज और भरोसेमंद सुविधा प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। देश भर में डिलीवरी। हम सेवा गुणवत्ता के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हैं, अपने सम्मानित ग्राहकों के लिए सुव्यवस्थित संचालन की गारंटी देते हैं, क्योंकि हम देश भर में किराना और ई-कॉमर्स लॉजिस्टिक्स के परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने का प्रयास करते हैं। यह सुविधा सरकार की बदलाव की प्रतिबद्धता के अनुरूप भी है, पूर्वी क्षेत्र और इसके लोग भारत के आर्थिक विकास के शक्तिशाली चालक हैं।''

Mahindra Logistics के बारे में:

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड एक एकीकृत तृतीय-पक्ष लॉजिस्टिक्स (3PL) सेवा प्रदाता है, जो आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन और उद्यम गतिशीलता में विशेषज्ञता रखता है। महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ऑटोमोबाइल, इंजीनियरिंग, उपभोक्ता सामान और ई-कॉमर्स जैसे विभिन्न उद्योगों में 400 से अधिक कॉर्पोरेट ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है। कंपनी एक "एसेट-लाइट" बिजनेस मॉडल अपनाती है, जो अनुकूलित और प्रौद्योगिकी सक्षम समाधान प्रदान करती है, जो आपूर्ति श्रृंखला और लोगों की गतिशीलता सेवाओं तक फैली हुई है।