News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

महिंद्रा ने NXP सेमीकंडक्टर्स से हाथ मिलाया

Share Us

291
महिंद्रा ने NXP सेमीकंडक्टर्स से हाथ मिलाया
15 Jul 2023
min read

News Synopsis

महिंद्रा एंड महिंद्रा Mahindra & Mahindra ने कहा कि उसने एनएक्सपी सेमीकंडक्टर्स NXP Semiconductors के साथ गठजोड़ किया है, जो एम्बेडेड अनुप्रयोगों के लिए सुरक्षित कनेक्टिविटी समाधान Secure Connectivity Solutions में अग्रणी खिलाड़ी है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एक बयान में कहा कि एमओयू के अनुसार ऑटोमेकर और एनएक्सपी संयुक्त रूप से इलेक्ट्रिक और कनेक्टेड वाहन Electric and Connected Vehicles परिदृश्य का पता लगाएंगे, जिसमें उपयोगिता वाहन, हल्के वाणिज्यिक वाहन, कृषि उपकरण और ट्रैक्टर सहित वाहनों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल होगी।

ऑटोमेकर का इरादा अपने आगामी प्लेटफार्मों के लिए एनएक्सपी के व्यापक पोर्टफोलियो, ऑटोमोटिव सिस्टम समाधान और जोनल और डोमेन नियंत्रकों, विद्युतीकरण, उन्नत वाहन नेटवर्क और सुरक्षित कार एक्सेस प्रौद्योगिकियों में विशेषज्ञता का पता लगाने का है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के कार्यकारी निदेशक और सीईओ राजेश जेजुरिकर Executive Director & CEO Rajesh Jejurikar ने कहा हम सुरक्षित, अत्यधिक कनेक्टेड और पर्यावरण के अनुकूल एसयूवी बनाने के लिए एनएक्सपी की उन्नत प्रौद्योगिकियों और समाधानों का लाभ उठाने के अवसरों का पता लगाने के लिए रोमांचित हैं।

उन्होंने कहा कि कंपनी नवीन और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के माध्यम से लोगों के जीवन की गुणवत्ता को ऊपर उठाने के अपने मिशन से प्रेरित है।

जेजुरिकर ने कहा एक साथ मिलकर हम स्मार्ट इलेक्ट्रिक मोबिलिटी Smart Electric Mobility के भविष्य को आकार देने और अपने उपभोक्ताओं को असाधारण अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते हैं।

एनएक्सपी के अध्यक्ष और सीईओ कर्ट सिवर्स NXP President and CEO Kurt Sievers ने कहा कि एक साथ काम करके और दोनों कंपनियों की प्रौद्योगिकियों, समाधानों और विशेषज्ञता के समृद्ध पोर्टफोलियो का लाभ उठाकर एनएक्सपी और एमएंडएम एक उज्जवल कल के निर्माण के लिए एक रास्ता तैयार कर रहे हैं।

टाई-अप के हिस्से के रूप में महिंद्रा को एनएक्सपी के मजबूत साझेदार पारिस्थितिकी तंत्र तक भी पहुंच मिलेगी, जिसमें टियर 1, ओडीएम, आईडीएच, मॉड्यूल विक्रेता और इंटीग्रेटर्स शामिल हैं।

इसमें कहा गया कि यह एनएक्सपी के प्रौद्योगिकी रोडमैप में मूल्यवान अंतर्दृष्टि भी प्रदान करेगा, जिसमें स्मार्ट होम और औद्योगिक क्षेत्रों जैसे सहक्रियात्मक क्षेत्र शामिल होंगे।