News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने स्वराज ब्रांड के तहत स्वराज 8200 व्हील हार्वेस्टर लॉन्च किया

Share Us

417
महिंद्रा एंड महिंद्रा ने स्वराज ब्रांड के तहत स्वराज 8200 व्हील हार्वेस्टर लॉन्च किया
09 Aug 2023
min read

News Synopsis

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड Mahindra & Mahindra Limited ने घरेलू बाजार में स्वराज ब्रांड के तहत एक नया व्हील हार्वेस्टर लॉन्च New Wheel Harvester Launched किया, क्योंकि यह देश में कृषि मशीनीकरण बाजार Agricultural Mechanization Market का आक्रामक रूप से दोहन करना चाहता है।

स्वराज डिवीजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरीश चव्हाण Harish Chavan Chief Executive Officer Swaraj Division ने कहा अपनी नवीनतम पेशकश के साथ ब्रांड लंबी अवधि में व्हील हार्वेस्टर सेगमेंट में 15-20 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी का लक्ष्य बना रहा है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में इंदौर के पास पीथमपुर में कंपनी की नई फार्म मशीनरी सुविधा में निर्मित नया 'स्वराज 8200 व्हील हार्वेस्टर' पूरे भारत में डीलरशिप के माध्यम से ग्राहकों के लिए आगामी फसल सीजन से उपलब्ध होगा।

हरीश चव्हाण ने कहा "कटाई के क्षेत्र में मशीनीकरण अभी भी बढ़ रहा है। हम इसे आकार देना चाहते हैं, और यही कारण है, कि हम अब आक्रामक रूप से भाग लेना चाहते हैं, क्योंकि हम ट्रैक्टर खंड में भाग ले रहे हैं।''

उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर उद्योग की वृद्धि अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंचने के साथ कृषि मशीनीकरण क्षेत्र Agricultural Mechanization Sector भी बहुत तेजी से बढ़ रहा है, और किसान तेजी से मशीनीकरण प्रथाओं को अपना रहे हैं।

महिंद्रा समूह और स्वराज Mahindra Group and Swaraj में हम इस अवसर का लाभ उठाने में सक्षम हैं, और इसी कारण से हम यह नया व्हील हार्वेस्टर लॉन्च कर रहे हैं।

हरीश चव्हाण ने कहा "हम लंबी अवधि में व्हील हार्वेस्टर सेगमेंट में 15-20 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी का लक्ष्य रख रहे हैं। कंपनी ने कहा 'स्वराज 8200 व्हील हार्वेस्टर' अत्यधिक ईंधन-कुशल, इन-हाउस TREM-IV अनुरूप इंजन और उद्योग की पहली तकनीकी रूप से उन्नत सुविधाओं से सुसज्जित है।

हार्वेस्टर की बुद्धिमान प्रणाली मशीन मालिकों को वास्तविक समय की जानकारी प्रदान करती है, जिसमें लाइव लोकेशन ट्रैकिंग, एकड़ की कटाई, सड़क किलोमीटर की यात्रा और ईंधन की खपत जैसे व्यावसायिक मापदंडों की ट्रैकिंग शामिल है, जो बेहतर निर्णय लेने और परिचालन दक्षता की सुविधा प्रदान करती है।

कंपनी ने कहा वाहन सेवा और स्वास्थ्य अलर्ट के अलावा AdBlue स्तर संकेतक और इंजन अलर्ट उपकरण मालिकों, किसानों और किराये के उद्यमियों के लिए वास्तविक समय की निगरानी को सक्षम करते हैं, जिससे मशीन का उपयोग और लाभप्रदता अधिकतम हो जाती है।

एमएंडएम लिमिटेड के अध्यक्ष हेमंत सिक्का Hemant Sikka Chairman M&M Ltd ने कहा 'स्वराज 8200 व्हील हार्वेस्टर' का परिचय कृषि मशीनरी पर हमारे रणनीतिक फोकस की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, और यह इस क्षेत्र में तेजी से विकास को बढ़ावा देने के लिए तैयार है।