News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

मैजेंटा मोबिलिटी ने 12 चार्जिंग आउटपुट के साथ भारत का पहला ईवी चार्जर लॉन्च किया

Share Us

435
मैजेंटा मोबिलिटी ने 12 चार्जिंग आउटपुट के साथ भारत का पहला ईवी चार्जर लॉन्च किया
06 Jul 2023
min read

News Synopsis

मैजेंटा मोबिलिटी Magenta Mobility ने सुरक्षित, बुद्धिमान और लागत प्रभावी ईवी चार्जिंग EV Charging की बढ़ती मांग को पूरा करने के उद्देश्य से एक अभिनव चार्जिंग समाधान PLENT के लॉन्च Launch of innovative charging solution PLENT की घोषणा की। PLENT प्रति चार्जिंग पॉइंट की लागत को काफी कम कर देगा, विशेष रूप से बेड़े ऑपरेटरों और आवासीय सोसायटी को लाभ होगा।

PLENT एक विशेष EV चार्जर है, जो भारत में अपनी तरह का एकमात्र चार्जर होगा। इसमें 12 चार्जिंग आउटपुट हैं, और प्रत्येक आउटपुट 3.3 किलोवाट बिजली प्रदान कर सकता है। यह प्रति चार्जिंग सॉकेट की लागत का एक अच्छा अनुपात और इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने का एक लागत प्रभावी तरीका प्रदान करेगा।

मैजेंटा मोबिलिटी के संस्थापक और निदेशक मैक्ससन लुईस Maxson Lewis Founder and Director Magenta Mobility ने PLENT के लॉन्च के लिए अपना उत्साह व्यक्त किया: हम PLENT को पेश करने के लिए उत्साहित हैं, एक क्रांतिकारी मल्टी-चार्जिंग उत्पाद जिसे EV चार्जिंग अनुभव को बढ़ाने के लिए उल्लेखनीय सुविधाओं के साथ घर में ही सावधानीपूर्वक इंजीनियर किया गया है। भारतीय बाज़ार की विशिष्ट आवश्यकताएँ।

PLENT के साथ चार्जिंग का समय 3 से 3.5 घंटे तक होता है। चार्जर को न्यूनतम डाउनटाइम के साथ विश्वसनीय बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और इसकी प्रतिस्पर्धी कीमत है। यह 2-पहिया, 3-पहिया और 4-पहिया सहित विभिन्न प्रकार के इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने के लिए उपयुक्त है।

पीएलएनटी में दो मुख्य भाग होते हैं: केंद्रीय नियंत्रण इकाई और बारह वितरण इकाइयां। सीसीयू चार्जर के मस्तिष्क के रूप में कार्य करता है, जबकि डीपीयू हृदय के रूप में कार्य करता है। यह सेटअप सुनिश्चित करता है, कि इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करना कुशल और परेशानी मुक्त है, खासकर इलेक्ट्रिक वाहन बेड़े के ऑपरेटरों के लिए।

PLENT में तापमान की निगरानी और चार्जिंग प्रक्रिया की सुरक्षा के लिए अंतर्निहित सुविधाएँ भी हैं। यह सुनिश्चित करता है, कि उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित रखते हुए चार्जिंग प्रदर्शन इष्टतम है। सुरक्षा उपायों के लिए चार्जर को किसी अतिरिक्त स्विचगियर की आवश्यकता नहीं होती है, जिससे इसका उपयोग सुविधाजनक हो जाता है।

OCPP 1.6 मानकों के अनुरूप चार्जर विभिन्न चार्जिंग नेटवर्क से जुड़ सकता है, जिससे इंटरऑपरेबिलिटी सुनिश्चित होती है। इसके अतिरिक्त PLENT अन्य लाभ भी प्रदान करता है, जैसे ओवर-द-एयर अपडेट Over-the-Air Updates और उपयोगकर्ता के अनुकूल 7″ टच डिस्प्ले, प्रयोज्यता बढ़ाता है, और गारंटी देता है, कि चार्जिंग स्टेशन हमेशा नवीनतम संवर्द्धन और सुविधाओं से सुसज्जित हैं।

वास्तविक समय डेटा ट्रैकिंग और भंडारण क्षमताएं चार्जिंग लॉग Data Tracking and Storage Capabilities Charging Log के विश्लेषण और निगरानी को सक्षम बनाती हैं, जिससे चार्जिंग संचालन के कुशल प्रबंधन की सुविधा मिलती है।