News In Brief Auto
News In Brief Auto

साउथ अफ्रीका में मेड इन इंडिया विटारा हुई पेश, 2023 में लांचिंग

Share Us

403
साउथ अफ्रीका में मेड इन इंडिया विटारा हुई पेश, 2023 में लांचिंग
30 Aug 2022
min read

News Synopsis

भारत India की सबसे बड़ी कार निर्माता मारूति सुजुकी Maruti Suzuki जल्द ही नई कार लांच कर सकती है। कंपनी अगले महीने ग्रैंड विटारा Grand Vitara को लॉन्च करने की तैयारी में है। विटारा में कंपनी की ओर से दो पेट्रोल इंजन Petrol Engine के साथ AWD से लैस इंजन का ऑप्शन दिया जा रहा है। अब मारुति ने मेड इन इंडिया Made in India विटारा को एक्सपोर्ट करने की प्लानिंग भी कर ली है। कंपनी ने विटारा को साउथ अफ्रीकी बाजार South African Market में पेश किया गया है। कंपनी साउथ अफ्रीका में विटारा को अगले साल लॉन्च करेगी। साउथ अफ्रीकी बाजार African Vitara में पेश की गई विटारा वही कार है जो इंडियन बाजार Indian Market में मिलेगी।

अफ्रीकन विटारा में भी कंपनी की ओर से 1.5 लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन Petrol Engine दिया गया है जिसमें 5 स्पीड मैनुअल 5 Speed ​​Manual, और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स  6 Speed ​​Automatic Gearbox मिलेगा। माइल्ड हाइब्रिड Mild Hybrid के साथ आने वाले इस इंजन से कार को 103 बीएचपी और 137 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। मैनुअल गियरबॉक्स वाले इंजन के साथ मारुति Suzuki AllGrip AWD तकनीक मिलती है। विटारा में 1.5 लीटर का स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन ऑप्शन Strong Hybrid Engine Option भी मिलता है जिसमें ईवी मोड भी शामिल है।

इस इंजन से कार को 115 बीएचपी और 122 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। ये इंजन मारुति को टोयोटा से मिला है। इसे इंटेलीजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड Intelligent Electric Hybrid का नाम दिया गया है। भारत में लॉन्च होने से पहले ही विटारा को बंपर बुकिंग मिली हैं। मारुति सुजुकी को ग्रैंड विटारा के लिए 33,000 से ज्यादा बुकिंग हासिल हुई हैं। इस एसयूवी के लिए ऑफिशियली बुकिंग Officially booking 11 जुलाई को 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ शुरू की गई थी।