News In Brief Auto
News In Brief Auto

ज़ोमाटो के फाउंडर दीपिंदर गोयल का लग्जरी कार कलेक्शन: जानें पूरी जानकारी

Share Us

1210
ज़ोमाटो के फाउंडर दीपिंदर गोयल का लग्जरी कार कलेक्शन: जानें पूरी जानकारी
05 May 2023
6 min read

News Synopsis

दीपिंदर गोयल Deepinder Goyal का Zomato पूरे भारत में लाखों लोगों के लिए पसंदीदा ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Online Food Delivery Platform के रूप में उभरा है। और हम यहां मंच या उनके कार्यसूची के बारे में बात करने के लिए नहीं हैं।

हम उनके कारों के प्रभावशाली संग्रह के बारे में बात करना चाहते हैं। आइए एक नजर डालते हैं, दीपिंदर गोयल की लग्जरी कारों Luxury Cars के बेड़े पर।

फेरारी रोमा Ferrari Roma

दीपिंदर गोयल एक फेरारी रोमा के मालिक हैं, जो अक्सर गुरुग्राम Gurugram, हरियाणा Haryana में सड़कों पर देखा जाता है, जो कि ज़ोमैटो मुख्यालय का स्थान है। दीपिंदर की फरारी लाल रंग में है। Ferrari Roma को Flavio Manzoni द्वारा डिज़ाइन किया गया है, और यह एक ट्विन-टर्बो V8 द्वारा संचालित है। यह बीस्टली इंजन 620hp का मंथन करता है, और एक नए 8-स्पीड डुअल-क्लच गियरबॉक्स से जुड़ा है। फेरारी रोमा ट्विन-स्क्रॉल टर्बोस और एक फ्लैट-प्लेन क्रैंकशाफ्ट की एक जोड़ी के साथ आता है, जो तत्काल शक्ति Instant Power प्रदान करता है।

रोमा के आकर्षक डिजाइन तत्वों में एकीकृत डीआरएल के साथ स्लिम ऑल-एलईडी हेडलैंप Slim all-LED Headlamp, चार टेल लैंप Four Tail Lamps, क्वाड-एग्जॉस्ट सेट-अप और इलेक्ट्रॉनिक Quad-exhaust set-up and Electronics रूप से नियंत्रित स्पॉइलर शामिल हैं।

पोर्श 911 टर्बो एस Porsche 911 Turbo S

दीपिंदर गोयल के गैराज में एक Porsche 911 Turbo S भी है। दीपिंदर का पोर्श प्रतिष्ठित स्पोर्ट्स कार का रेंज-टॉपिंग संस्करण है, और सबसे तेज 911 है। पोर्श 911 टर्बो एस में 6750rpm पर 650hp के प्रभावशाली प्रदर्शन के आंकड़े हैं। साथ ही कार में 396hp प्रति टन का आश्चर्यजनक पावर-टू-वेट Power-to-Weight अनुपात है। पोर्श 911 टर्बो एस केवल 7-स्पीड डुअल-क्लच पीडीके ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है, जिसमें एक स्वचालित स्टार्ट/स्टॉप सुविधा शामिल है।

लेम्बोर्गिनी उरुस Lamborghini Urus

दीपिंदर गोयल एक लेम्बोर्गिनी उरुस के मालिक हैं। इस कार को अक्सर दुनिया की सबसे तेज SUV कहा जाता है, क्योंकि यह केवल 3.6 सेकंड में 0-100 स्प्रिंट कर सकती है। यह प्रदर्शन VW Group के सर्वव्यापी 4.0-लीटर, ट्विन-टर्बो V8 द्वारा संभव हुआ है, जो 650hp और 850Nm का टार्क बनाता है। उरुस एक एसयूवी के आराम के साथ एक स्पोर्ट्स कार Sports Car के आक्रामक चरित्र को जोड़ती है।

पोर्श करेरा एस Porsche Carrera S

पोर्श के लिए दीपिंदर गोयल का प्यार 911 टर्बो एस के साथ खत्म नहीं होता है। ज़ोमैटो के संस्थापक के पास 911 कैरेरा एस भी है। 911 कैरेरा एस में हुड के नीचे ट्विन टर्बोचार्जर के साथ 3.0-लीटर फ्लैट-सिक्स सिलेंडर बॉक्सर पेट्रोल इंजन Flat-Six Cylinder Boxer Petrol Engine मिलता है। यह जबरदस्त इंजन 450 बीएचपी का प्रभावशाली पावर आउटपुट Impressive Power Output from BHP और 530 एनएम का पीक टॉर्क देता है।