News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

लुलु ग्रुप अहमदाबाद, चेन्नई में बड़े शॉपिंग मॉल स्थापित करेगा: यूसुफ अली

Share Us

378
लुलु ग्रुप अहमदाबाद, चेन्नई में बड़े शॉपिंग मॉल स्थापित करेगा: यूसुफ अली
12 Sep 2023
7 min read

News Synopsis

लूलू ग्रुप इंटरनेशनल Lulu Group International की योजना भारत में विशेष रूप से अहमदाबाद और चेन्नई में दो बड़े शॉपिंग मॉल Two Big Shopping Malls in Ahmedabad and Chennai स्थापित करने की है, कि कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक यूसुफ अली Company Chairman and Managing Director Yusuf Ali ने घोषणा की।

अहमदाबाद और चेन्नई में सबसे बड़े शॉपिंग मॉल में से एक बनाने जा रहे हैं, और हम इस महीने के अंत में हैदराबाद में अपना शॉपिंग मॉल खोल रहे हैं। इसके अतिरिक्त हम अतिरिक्त शॉपिंग मॉल और खाद्य प्रसंस्करण सुविधाओं Shopping Malls and Food Processing Facilities के लिए विभिन्न राज्यों में अवसर तलाश रहे हैं।

कोच्चि, तिरुवनंतपुरम, बेंगलुरु, लखनऊ और कोयंबटूर के बाद हैदराबाद छठा शहर होगा जहां लूलू ग्रुप की शॉपिंग मॉल मौजूद है। अबू धाबी संयुक्त अरब अमीरात में मुख्यालय लूलू समूह Lulu Group वर्तमान में 250 से अधिक हाइपरमार्केट और सुपरमार्केट संचालित करता है, जो जीसीसी, मिस्र, भारत, इंडोनेशिया और मलेशिया में समझदार खरीदारों को आकर्षित करता है।

भारतीय और सऊदी अरब की कंपनियों के बीच सूचना प्रौद्योगिकी, कृषि, फार्मास्यूटिकल्स, पेट्रोकेमिकल्स और मानव संसाधन जैसे विभिन्न क्षेत्रों को शामिल करते हुए समझौता किया, और यूसुफ अली ने भारत और सऊदी अरब के बीच बढ़ते संबंधों पर टिप्पणी की। उन्होंने भारत में हाल के उदारीकरण और व्यापार करने में आसानी में सुधार के लिए आभार व्यक्त किया।

सऊदी अरब के प्रधान मंत्री और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद की राजकीय यात्रा के साथ हुए, जिन्होंने पहले नई दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन G20 summit in New Delhi में भाग लिया था।

लूलू समूह 42 विभिन्न देशों के 65,000 से अधिक व्यक्तियों को रोजगार देता है, और 8 अरब अमेरिकी डॉलर के वैश्विक वार्षिक कारोबार का दावा करता है।

लुलु ग्रुप के बारे में:

लूलू ग्रुप इंटरनेशनल (लूलू ग्रुप) दुनिया भर में रणनीतिक स्थानों पर सफल व्यावसायिक संस्थाओं के साथ एक अत्यधिक विविध समूह है। प्रशंसित व्यापार दूरदर्शी यूसुफ अली एम.ए. द्वारा स्थापित, लूलू ग्रुप 8 अरब अमेरिकी डॉलर के वार्षिक कारोबार के साथ खाड़ी क्षेत्र की आर्थिक स्थिति में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता बन गया है। संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी में मुख्यालय यह एक अंतरराष्ट्रीय व्यापार पोर्टफोलियो का विश्व-प्रसिद्ध वाहक है, जो हाइपरमार्केट संचालन से लेकर शॉपिंग मॉल विकास, माल के निर्माण और व्यापार, आतिथ्य संपत्ति और रियल एस्टेट तक फैला हुआ है। लूलू समूह मुख्य रूप से मध्य पूर्व, एशिया, अमेरिका और यूरोप में स्थित 23 देशों में काम करता है।