News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

LTIMindtree ने क्वांटम इनोवेशन इकोसिस्टम को आगे बढ़ाने के लिए IBM के साथ साझेदारी की

Share Us

167
LTIMindtree ने क्वांटम इनोवेशन इकोसिस्टम को आगे बढ़ाने के लिए IBM के साथ साझेदारी की
28 Feb 2024
6 min read

News Synopsis

आईबीएम ने घोषणा की कि वैश्विक प्रौद्योगिकी परामर्श और डिजिटल समाधान कंपनी LTIMIndtree कई उद्योगों में अपने वैश्विक ग्राहकों के लाभ के लिए क्वांटम कंप्यूटिंग नवाचार का पता लगाने के लिए आईबीएम क्वांटम नेटवर्क में शामिल हो गई है। LTIMindtree IBM क्वांटम नेटवर्क में शामिल होने वाला पहला भारतीय ग्लोबल सिस्टम इंटीग्रेटर है।

आईबीएम क्वांटम नेटवर्क के हिस्से के रूप में LTIMindtree ने IBM के साथ अपने प्लैटिनम पार्टनर स्टेटस का विस्तार करता है, और फॉर्च्यून 500 कंपनियों, शीर्ष विश्वविद्यालयों, अनुसंधान प्रयोगशालाओं और स्टार्टअप के वैश्विक समुदाय में शामिल हो जाता है। LTIMindtree के पास IBM संसाधनों तक पहुंच होगी, जिसमें क्लाउड, सॉफ्टवेयर और संबंधित विशेषज्ञता पर IBM के क्वांटम कंप्यूटिंग सिस्टम का वैश्विक बेड़ा शामिल है। यह कदम LTIMindtree की ओर एक रणनीतिक कदम है, जो अपने ग्राहकों को क्वांटम कंप्यूटिंग प्रौद्योगिकियों के परिवर्तनकारी मूल्य से लाभान्वित करने में मदद करता है।

LTIMindtree संयुक्त क्वांटम अनुसंधान और कार्यबल विकास पर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास के साथ भी सहयोग करेगा, जो एक IBM क्वांटम इनोवेशन सेंटर भी है।

एलटीआईमाइंडट्री के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी आन चौहान Aan Chauhan Chief Technology Officer LTIMindtree ने कहा आईबीएम और आईआईटी मद्रास, भारत के साथ इस यात्रा को शुरू करने के लिए रोमांचित हैं। यह भविष्य की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हैं, जहां क्वांटम कंप्यूटिंग अधिक जटिल समस्याओं को तेजी से और अधिक कुशलता से हल करने में मदद कर सकती है। यह हमें क्वांटम कंप्यूटिंग के विशाल मूल्य को समझने की दिशा में हमारे ग्राहकों की यात्रा में तेजी लाने, परिवर्तनकारी समाधानों के लिए इन उन्नत प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाने के लिए तैयार करने में सक्षम बनाता है।

आईबीएम क्वांटम एडॉप्शन एंड बिजनेस डेवलपमेंट के उपाध्यक्ष स्कॉट क्राउडर Scott Crowder Vice President of IBM Quantum Adoption and Business Development ने कहा आईबीएम क्वांटम नेटवर्क में एलटीआईएमइंडट्री का स्वागत करने और उन्हें उनकी आंतरिक टीमों और उनके ग्राहकों के लिए समाधानों में क्वांटम कंप्यूटिंग के लाभों का पता लगाने में मदद करने के लिए उत्साहित हैं। हम भारत में हमारे पहले आईबीएम क्वांटम इनोवेशन सेंटर, आईआईटी मद्रास के साथ एलटीआईमाइंडट्री के संयुक्त अनुसंधान और शैक्षिक जुड़ाव के लिए प्रौद्योगिकी सहायता प्रदान करने के लिए भी उत्सुक हैं।

इन सहयोगों में एलटीआईमाइंडट्री की योजना दीर्घकालिक परियोजनाओं की एक श्रृंखला स्थापित करने की है, जिसमें व्यापार और सामाजिक समस्याओं के लिए अनुप्रयुक्त अनुसंधान, क्वांटम कंप्यूटिंग कार्यशालाएं और अनुसंधान अनुदान शामिल हैं। इन पहलों का उद्देश्य LTIMindtree में क्वांटम कंप्यूटिंग पेशेवरों और शोधकर्ताओं की एक नई पीढ़ी का पोषण करना, एक टिकाऊ और अभिनव पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करना है।

LTIMindtree के बारे में:

LTIMindtree एक वैश्विक प्रौद्योगिकी परामर्श और डिजिटल समाधान कंपनी है, जो विभिन्न उद्योगों के उद्यमों को व्यवसाय मॉडल की फिर से कल्पना करने, नवाचार में तेजी लाने और डिजिटल प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके विकास को अधिकतम करने में सक्षम बनाती है। 700 से अधिक ग्राहकों के लिए एक डिजिटल परिवर्तन भागीदार के रूप में LTIMindtree एक सम्मिलित दुनिया में बेहतर प्रतिस्पर्धी भेदभाव, ग्राहक अनुभव और व्यावसायिक परिणामों को चलाने में मदद करने के लिए व्यापक डोमेन और प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता लाता है। 30 से अधिक देशों में 82,000 से अधिक प्रतिभाशाली और उद्यमशील पेशेवरों द्वारा संचालित LTIMindtree एक लार्सन एंड टुब्रो समूह की कंपनी सबसे जटिल व्यावसायिक चुनौतियों को हल करने और बड़े पैमाने पर परिवर्तन प्रदान करने में पूर्ववर्ती लार्सन एंड टुब्रो इन्फोटेक और माइंडट्री की उद्योग-प्रशंसित शक्तियों को जोड़ती है।

IBM के बारे में:

आईबीएम वैश्विक हाइब्रिड क्लाउड और एआई और परामर्श विशेषज्ञता का अग्रणी प्रदाता है। हम 175 से अधिक देशों में ग्राहकों को उनके डेटा से प्राप्त जानकारी का लाभ उठाने, व्यावसायिक प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने, लागत कम करने और उनके उद्योगों में प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त हासिल करने में मदद करते हैं। वित्तीय सेवाओं, दूरसंचार और स्वास्थ्य सेवा जैसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में 4,000 से अधिक सरकारी और कॉर्पोरेट संस्थाएं अपने डिजिटल परिवर्तनों को जल्दी, कुशलतापूर्वक और सुरक्षित रूप से प्रभावित करने के लिए आईबीएम के हाइब्रिड क्लाउड प्लेटफॉर्म और रेड हैट ओपनशिफ्ट पर भरोसा करती हैं। एआई, क्वांटम कंप्यूटिंग, उद्योग-विशिष्ट क्लाउड समाधान और परामर्श में आईबीएम के सफल नवाचार हमारे ग्राहकों को खुले और लचीले विकल्प प्रदान करते हैं। यह सब आईबीएम की विश्वास, पारदर्शिता, जिम्मेदारी, समावेशिता और सेवा के प्रति दीर्घकालिक प्रतिबद्धता द्वारा समर्थित है।