News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

LTIMindtree ने Quantum Safe VPN लिंक लॉन्च किया

Share Us

283
LTIMindtree ने Quantum Safe VPN लिंक लॉन्च किया
24 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

वैश्विक प्रौद्योगिकी परामर्श और डिजिटल समाधान कंपनी LTIMindtree ने अपने लंदन परिसर में एक अत्याधुनिक क्वांटम-सेफ वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क Quantum-Safe Virtual Private Network लिंक लॉन्च किया है। यह क्वांटम-सुरक्षित संचार के युग की ओर एक रोमांचक कदम है, जहां डेटा ट्रांसमिशन आज उभरते "अभी कटाई, बाद में डिक्रिप्ट" खतरे से सुरक्षित है। LTIMindtree का क्वांटम-सेफ वीपीएन, क्वांटम-आधारित कुंजी पीढ़ी और आउट-ऑफ-बैंड कुंजी डिलीवरी का उपयोग करके एक लाइव नेटवर्क के भीतर पोस्टक्वांटम क्रिप्टोग्राफी के व्यावहारिक अनुप्रयोग को प्रदर्शित करता है, जो पोस्ट-क्वांटम क्रिप्टोग्राफी एल्गोरिदम द्वारा सुरक्षित है, जो मानकीकरण के लिए ट्रैक पर हैं। एनआईएसटी द्वारा जिससे एन्क्रिप्टेड डेटा की सुरक्षा और अखंडता को बढ़ावा मिलता है।

LTIMindtree का क्वांटम-सेफ वीपीएन प्लेटफॉर्म अपने साझेदारों क्वांटम एक्सचेंज, क्वांटम-सुरक्षित संचार समाधानों में अग्रणी, और नेटवर्किंग और सुरक्षा के अभिसरण को चलाने वाले वैश्विक साइबर सुरक्षा नेता फोर्टिनेट के साथ घनिष्ठ सहयोग से साकार हुआ है। क्वांटम एक्सचेंज क्वांटम हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर प्रदान करता है, जो क्वांटम कुंजी के निर्माण, वितरण और प्रबंधन को सक्षम बनाता है, जबकि फोर्टिनेट का फोर्टीगेट फ़ायरवॉल वीपीएन कार्यक्षमता प्रदान करता है, जो मानक-आधारित वीपीएन प्रोटोकॉल के साथ क्वांटम-सुरक्षित कुंजी को एकीकृत करता है। LTIMindtree अपने सक्रिय नेटवर्क पर क्वांटम-सेफ वीपीएन लिंक को लागू करने और संचालित करने के लिए अपने एकीकरण और डोमेन विशेषज्ञता का लाभ उठाता है।

एलटीआईमाइंडट्री के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी आन चौहान Aan Chauhan Chief Technology Officer LTIMindtree ने कहा एलटीआईमाइंडट्री क्वांटम सुरक्षित सुरक्षा की भविष्य की चुनौतियों का अनुमान लगाने और उन्हें संबोधित करने के लिए समर्पित है। क्वांटम एक्सचेंज और फोर्टिनेट के साथ हमारा सहयोग इस प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। हम बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, क्वांटम-सुरक्षित सुरक्षा समाधानों में हमारी विशेषज्ञता, यह सुनिश्चित करती है, कि हम नवीनतम उपकरण और दृष्टिकोण प्रदान करें। यह एक उभरते खतरे के परिदृश्य में हमारे ग्राहकों के लिए शीर्ष स्तरीय सुरक्षा प्रदान करने के हमारे मिशन का अभिन्न अंग है।

यह प्लेटफ़ॉर्म अपने ग्राहकों और हितधारकों के लिए कई लाभ और अवसर प्रदान करता है। LTIMindtree का क्वांटम-सेफ वीपीएन सेटअप, जिसे एक मजबूत परीक्षण के रूप में डिज़ाइन किया गया है, और केवल उद्योग-विशिष्ट समाधानों के विकास को संचालित करता है, बल्कि अपने ग्राहकों के लिए इस उन्नत बुनियादी ढांचे का उपयोग करके उद्योग-संरेखित प्रोटोटाइप और पायलटों को सह-बनाने के लिए रास्ते भी बनाता है। LTIMindtree के ग्राहक क्वांटम-सुरक्षित प्रौद्योगिकियों के साथ प्रयोग करने और विभिन्न क्षेत्रों और परिदृश्यों में उनके संभावित अनुप्रयोगों और उपयोग के मामलों का पता लगाने के अवसर से लाभ उठा सकते हैं।

क्वांटम एक्सचेंज के सीईओ एड्डी ज़र्विगॉन Eddy Zervigon CEO of Quantum Xchange ने कहा इस अभिनव क्वांटम-सुरक्षित वीपीएन परियोजना के लिए LTIMindtree के साथ जुड़ना एक दूरदर्शी साझेदारी की शुरुआत है। हमारे क्वांटम-आधारित प्रमुख पीढ़ी और प्रबंधन समाधान LTIMindtree की एकीकरण विशेषज्ञता और Fortinet के साथ संयुक्त हैं। वीपीएन डिवाइस, एक मजबूत और सुरक्षित संचार बुनियादी ढांचा प्रदान करते हैं, जो मजबूत डेटा सुरक्षा प्रदान करता है, जो आज क्वांटम युग के लिए तैयार है। यह सहयोग क्वांटम एक्सचेंज की क्वांटम-सुरक्षित भविष्य के प्रति प्रतिबद्धता और सामूहिक नवाचार की ताकत में हमारे विश्वास को रेखांकित करता है।

क्वांटम-सुरक्षित संचार समाधान अपनाकर LTIMindtree अपने स्वयं के संचालन और अपने ग्राहकों के लिए उच्च स्तर की डेटा सुरक्षा सुनिश्चित कर सकता है, और उनकी संवेदनशील जानकारी को आज और कल के क्वांटम खतरों से बचा सकता है। LTIMindtree अपने ग्राहकों को उनकी क्वांटम-सुरक्षित यात्रा में मार्गदर्शन और सहायता भी प्रदान कर सकता है, जिससे उन्हें क्वांटम भविष्य के लिए तैयार होने में मदद मिलेगी।

फोर्टिनेट में उत्पाद प्रबंधन के उपाध्यक्ष बेन विल्सन Ben Wilson VP of Product Management at Fortinet ने कहा LTIMindtree और क्वांटम एक्सचेंज के साथ काम करते हुए हम अपने FortiGate नेक्स्ट-जेनरेशन फ़ायरवॉल की परिपक्व और क्षेत्र-सिद्ध वीपीएन क्षमताओं को हमारी दीर्घकालिक प्रतिबद्धता के साथ संयोजित करने में सक्षम होने के लिए रोमांचित हैं। जैसे-जैसे हम डिजिटल युग की जटिलताओं से निपटते हैं, कि हम संभावित खतरों से आगे रहें। इस साझेदारी के साथ हम भविष्य के लिए क्वांटम-सुरक्षित समाधान बनाने के लिए समान विचारधारा वाली कंपनियों के साथ सहयोग करने में प्रसन्न हैं।

LTIMindtree का क्वांटम-सेफ वीपीएन प्लेटफॉर्म एक अभूतपूर्व पहल है, जो वास्तविक दुनिया की सेटिंग में क्वांटम-सुरक्षित संचार समाधानों की व्यवहार्यता और लाभों को प्रदर्शित करता है। क्वांटम एक्सचेंज और फोर्टिनेट के सहयोग से LTIMindtree ने क्वांटम आधारित कुंजी पीढ़ी और आउट-ऑफ-बैंड कुंजी डिलीवरी का उपयोग करके अपने सक्रिय नेटवर्क में डेटा को सफलतापूर्वक एन्क्रिप्ट किया है, जो आज उभरते "अभी फसल, बाद में डिक्रिप्ट" खतरे को संबोधित करता है। क्वांटम-सेफ वीपीएन प्लेटफॉर्म अपने ग्राहकों के लिए इस अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे का लाभ उठाने और उनकी विशिष्ट जरूरतों और चुनौतियों के लिए क्वांटम-सुरक्षित समाधान बनाने की नई संभावनाएं खोलता है। LTIMindtree अपने साझेदारों के साथ क्वांटम युग के लिए व्यवसायों को तैयार करने और लंबी अवधि में ऐसे और अधिक प्रयासों के साथ उनकी डेटा सुरक्षा और गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

एलटीआईमाइंडट्री के बारे में:

LTIMindtree एक वैश्विक प्रौद्योगिकी परामर्श और डिजिटल समाधान कंपनी है, जो विभिन्न उद्योगों के उद्यमों को व्यवसाय मॉडल की फिर से कल्पना करने, नवाचार में तेजी लाने और डिजिटल प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके विकास को अधिकतम करने में सक्षम बनाती है। 700 से अधिक ग्राहकों के लिए एक डिजिटल परिवर्तन भागीदार के रूप में LTIMindtree एक सम्मिलित दुनिया में बेहतर प्रतिस्पर्धी भेदभाव, ग्राहक अनुभव और व्यावसायिक परिणामों को चलाने में मदद करने के लिए व्यापक डोमेन और प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता लाता है। 30 से अधिक देशों में 83,000 से अधिक प्रतिभाशाली और उद्यमशील पेशेवरों द्वारा संचालित LTIMindtree - एक लार्सन एंड टुब्रो समूह की कंपनी सबसे जटिल व्यावसायिक चुनौतियों को हल करने और बड़े पैमाने पर परिवर्तन प्रदान करने में पूर्ववर्ती लार्सन एंड टुब्रो इन्फोटेक और माइंडट्री की उद्योग-प्रशंसित शक्तियों को जोड़ती है।