LTIMindtree ने विपुल चंद्रा को CFO नियुक्त किया

Share Us

151
LTIMindtree ने विपुल चंद्रा को CFO नियुक्त किया
07 Mar 2024
7 min read

News Synopsis

LTIMindtree ने घोषणा की कि उसके निदेशक मंडल ने 25 अप्रैल 2024 से विपुल चंद्रा Vipul Chandra को कंपनी का मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त किया। वह विनीत टेरेडेसाई का स्थान लेंगे, जो जून 2020 से कंपनी के सीएफओ हैं। कंपनी के बाहर अपने व्यावसायिक हित को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया। विनीत टेरेडेसाई 24 अप्रैल 2024 तक सीएफओ के रूप में काम करते रहेंगे।

कंपनी ने कहा निदेशक मंडल ने अपने कार्यकाल के दौरान कंपनी में विनीत टेरेडेसाई के योगदान की गहरी सराहना की। और महामारी के दौरान पूर्ववर्ती माइंडट्री में शामिल होकर, विनीत टेरेडेसाई ने मजबूत वित्तीय नियंत्रण और शासन स्थापित करके संगठन की लाभदायक विकास यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने एलटीआई और माइंडट्री के सफल विलय में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया और विलय के बाद सीएफओ के रूप में काम करना जारी रखा।

विपुल चंद्रा का वित्तीय बाजार, जोखिम प्रबंधन, बैंकिंग परिचालन और ट्रेजरी प्रबंधन में लगभग तीन दशकों का करियर है। अक्टूबर 2013 में कॉरपोरेट फाइनेंस में ट्रेजरी के प्रमुख के रूप में एलएंडटी में शामिल होने के बाद उन्होंने पूरे ग्रुप में पूंजी संरचना और आवंटन, संसाधन जुटाने, कार्यशील पूंजी और वित्तीय जोखिम प्रबंधन में कंपनी के प्रयासों का नेतृत्व करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने आईपीओ, ओएफएस, शेयर बायबैक और बिजनेस पोर्टफोलियो विनिवेश जैसे कई रणनीतिक वित्तीय लेनदेन के निष्पादन में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

एलएंडटी में शामिल होने से पहले उन्होंने भारत में सिटीबैंक के साथ प्रबंध निदेशक, वैश्विक बाजार व्यवसाय में कॉर्पोरेट बिक्री और संरचना के प्रमुख के रूप में काम किया। वह दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में विशेषज्ञता के साथ एक इंजीनियर हैं, और आईआईएम कलकत्ता से स्नातकोत्तर भी हैं।

एलटीआईमाइंडट्री के अध्यक्ष एएम नाइक AM Naik Chairman LTIMindtree ने कहा “नेतृत्व योजना एलएंडटी ग्रुप के प्रमुख फोकस क्षेत्रों में से एक है। कैरियर प्रगति मानचित्रण के माध्यम से हम यह सुनिश्चित करते हैं, कि प्रमुख प्रतिभाओं को सिस्टम के भीतर कई भूमिकाओं का अनुभव मिले। विपुल चंद्रा एक दशक से अधिक समय से संगठन के भीतर विभिन्न वरिष्ठ भूमिकाओं में रहे हैं। उनके 3 दशकों के अनुभव और एलएंडटी ग्रुप के बारे में उनके गहन ज्ञान के माध्यम से हमें यकीन है, कि वह एलटीआईमाइंडट्री के वित्त कार्य का कुशलतापूर्वक नेतृत्व करेंगे। मैं विनीत टेरेडेसाई द्वारा किए गए काम की भी सराहना करना चाहूंगा और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं।''

एलटीआईमाइंडट्री के सीईओ और एमडी देबाशीष चटर्जी Debashis Chatterjee CEO & MD LTIMindtree ने कहा मैं LTIMindtree में विपुल का स्वागत करना चाहता हूं, और मुझे यकीन है, कि L&T ग्रुप के साथ उनका लंबा जुड़ाव LTIMindtree को अत्यधिक मूल्य प्रदान करेगा। मैं संगठन की सफलता में उनके योगदान के लिए विनीत को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

LTIMindtree के बारे में:

एलटीआईमाइंडट्री एक वैश्विक प्रौद्योगिकी परामर्श और डिजिटल समाधान कंपनी है, जो विभिन्न उद्योगों के उद्यमों को व्यवसाय मॉडल की फिर से कल्पना करने, नवाचार में तेजी लाने और डिजिटल प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके विकास को अधिकतम करने में सक्षम बनाती है। 700 से अधिक ग्राहकों के लिए एक डिजिटल परिवर्तन भागीदार के रूप में LTIMindtree एक सम्मिलित दुनिया में बेहतर प्रतिस्पर्धी भेदभाव, ग्राहक अनुभव और व्यावसायिक परिणामों को चलाने में मदद करने के लिए व्यापक डोमेन और प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता लाता है। 30 से अधिक देशों में 82,000 से अधिक प्रतिभाशाली और उद्यमशील पेशेवरों द्वारा संचालित LTIMindtree एक लार्सन एंड टुब्रो ग्रुप की कंपनी सबसे जटिल व्यावसायिक चुनौतियों को हल करने और बड़े पैमाने पर परिवर्तन प्रदान करने में पूर्ववर्ती लार्सन एंड टुब्रो इन्फोटेक और माइंडट्री की उद्योग-प्रशंसित शक्तियों को जोड़ती है।