News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

LTIMindtree और Vodafone ने IoT के साथ डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में तेजी लाने के लिए साझेदारी की

Share Us

157
LTIMindtree और Vodafone ने IoT के साथ डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में तेजी लाने के लिए साझेदारी की
25 Apr 2024
7 min read

News Synopsis

LTIMindtree एक ग्लोबल टेक्नोलॉजी कंसल्टिंग और डिजिटल सोलूशन्स  कंपनी है, जिसने दुनिया भर में 175 मिलियन से अधिक कनेक्शनों के साथ प्रबंधित इंटरनेट ऑफ थिंग्स में एक ग्लोबल लीडर वोडाफोन Vodafone के साथ साझेदारी की, जो व्यवसाय-महत्वपूर्ण अनुप्रयोगों की एक विस्तृत श्रृंखला का समर्थन करता है। इस साझेदारी के माध्यम से LTIMindtree अपने इनसाइट NXT प्लेटफॉर्म और वोडाफोन की IoT प्रबंधित कनेक्टिविटी द्वारा संचालित कनेक्टेड और स्मार्ट IoT समाधान पेश करेगा, जो उद्योग X.0 और कई ऊर्ध्वाधर क्षेत्रों में डिजिटल परिवर्तन को सक्षम करेगा।

LTIMindtree की iNXT बिजनेस यूनिट टेक्निकल और कार्यात्मक घटक लाती है, और वोडाफोन के IoT प्रबंधित कनेक्टिविटी समाधानों के साथ मिलकर यह जटिल व्यावसायिक चुनौतियों का समाधान करेगी। साझेदारों के सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास इकोसिस्टम का उपयोग करके LTIMindtree ग्राहकों को स्मार्ट IoT और उद्योग X.0 का लाभ उठाते हुए नए बिजनेस मॉडल, लागत दक्षता और स्थिरता के माध्यम से राजस्व त्वरण में अपने प्रयासों को अधिकतम करने के लिए सशक्त बनाएगा। वोडाफोन द्वारा सक्षम LTIMindtree ऐसे समाधान प्रदान करेगा जो AI, मशीन लर्निंग, प्रेडिक्टिव मेंटेनेंस, डिजिटल ट्विन, आपूर्ति श्रृंखला दृश्यता, सस्टेनेबिलिटी, एनर्जी मैनेजमेंट, वर्कर सेफ्टी, परिसंपत्तियों का संवेदीकरण, संवर्धित वास्तविकता और आभासी वास्तविकता प्रशिक्षण में उन्नत क्षमताएं प्रदान करता है।

वोडाफोन के आईओटी के यूके हेड जेम्मा बार्स्बी Gemma Barsby UK Head of IoT Vodafone ने कहा “एलटीआईएमइंडट्री के साथ हमारी साझेदारी का मतलब है, कि वोडाफोन अपने ग्राहकों को आईओटी प्रबंधित सेवाओं की वास्तविक समय पर डिलीवरी का समर्थन कर सकता है, और उन्हें लागत दक्षता और अधिक उत्पादकता बढ़ाने में सशक्त बना सकता है। एक वैश्विक IoT प्रदाता के रूप में हम औद्योगिक 4.0 और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन डोमेन में अपनी बाजार हिस्सेदारी को पारस्परिक रूप से बढ़ाने के लिए LTIMindtree के साथ सहयोग करने के लिए तत्पर हैं।

इस साझेदारी के माध्यम से LTIMindtree IoT, मेटावर्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग की शक्ति का लाभ उठाकर अत्यधिक स्केलेबल, एंड-टू-एंड समाधान डिजाइन करेगा और वोडाफोन के "प्रबंधित IoT कनेक्टिविटी" नेटवर्क पर सुरक्षित, कनेक्टेड इकोसिस्टम और परिणाम प्रदान करेगा।

एलटीमाइंडट्री के चीफ बिज़नेस ऑफिसर मोनिश मिश्रा Monish Mishra Chief Business Officer LTIMindtree ने कहा "आज की अत्यधिक वितरित लेकिन इंटरडेपेंडेंट इकॉनमी में निरंतर इनोवेशन और व्यापक अनुभव प्रदान करने के लिए कनेक्टेड इकोसिस्टम तक पहुंच, विकास और भेदभाव के लिए महत्वपूर्ण है। हम वोडाफोन के साथ सहयोग करने और वृद्धि करने के लिए उत्साहित हैं।" उद्योग X.0 और औद्योगिक डिजिटल परिवर्तन पर हमारा प्रस्ताव यूके और यूरोप के उद्योगों में ग्राहकों के साथ काम करने और उन्हें तेजी से भविष्य तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है।

LTIMindtree के बारे में:

एलटीआईमाइंडट्री एक ग्लोबल टेक्नोलॉजी कंसल्टिंग और डिजिटल सोलूशन्स कंपनी है, जो विभिन्न उद्योगों के उद्यमों को बिज़नेस मॉडल की फिर से कल्पना करने, इनोवेशन में तेजी लाने और डिजिटल प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके विकास को अधिकतम करने में सक्षम बनाती है। 700 से अधिक ग्राहकों के लिए एक डिजिटल परिवर्तन भागीदार के रूप में LTIMindtree एक सम्मिलित दुनिया में बेहतर प्रतिस्पर्धी भेदभाव, ग्राहक अनुभव और व्यावसायिक परिणामों को चलाने में मदद करने के लिए व्यापक डोमेन और प्रौद्योगिकी विशेषज्ञता लाता है। 30 से अधिक देशों में 82,000 से अधिक प्रतिभाशाली और उद्यमशील पेशेवरों द्वारा संचालित LTIMindtree एक लार्सन एंड टुब्रो ग्रुप की कंपनी सबसे जटिल व्यावसायिक चुनौतियों को हल करने और बड़े पैमाने पर परिवर्तन प्रदान करने में पूर्ववर्ती लार्सन एंड टुब्रो इन्फोटेक और माइंडट्री की उद्योग-प्रशंसित शक्तियों को जोड़ती है।