News In Brief Auto
News In Brief Auto

एलएस ई-मोबिलिटी हुंडई मोटर, किआ को 187 मिलियन डॉलर के ईवी पार्ट्स की आपूर्ति करेगी

Share Us

257
एलएस ई-मोबिलिटी हुंडई मोटर, किआ को 187 मिलियन डॉलर के ईवी पार्ट्स की आपूर्ति करेगी
22 Aug 2023
7 min read

News Synopsis

पावर ट्रांसमिशन पार्ट्स निर्माता एलएस ई-मोबिलिटी सॉल्यूशंस LS E-Mobility Solutions कंपनी ने दक्षिण कोरिया की दो सबसे बड़ी कार निर्माताओं - हुंडई मोटर कंपनी और किआ कॉर्प को इलेक्ट्रिक वाहन पार्ट्स की आपूर्ति Electric Vehicle Parts Supply के लिए 250 बिलियन वॉन ($187 मिलियन) का सौदा जीता है।

एलएस ग्रुप LS Group की इकाई एलएस ई-मोबिलिटी ने कहा कि वह 2025 की पहली छमाही में हुंडई और किआ को ईवी रिले की आपूर्ति Supply of EV Relay to Hyundai and Kia करने की योजना बना रही है।

ईवी रिले का उपयोग इलेक्ट्रिक कारों में शॉर्ट-सर्किट और ओपन-सर्किट घटनाओं को रोकने के लिए किया जाता है, जो उच्च वोल्टेज के संपर्क में आने पर वाहन की विद्युत प्रणाली को नुकसान पहुंचा सकते हैं, या चोट का कारण बन सकते हैं।

सुरक्षा घटक, सामान्य परिस्थितियों में बैटरी करंट को इन्वर्टर में स्थानांतरित करता है, और असामान्य करंट या आग लगने की स्थिति में हाई-वोल्टेज सिस्टम की सुरक्षा Protection of High-Voltage Systems के लिए करंट को बाधित करता है।

हुंडई मोटर ग्रुप Hyundai Motor Group जो अब दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा वाहन निर्माता है, अपने विद्युतीकरण को तेज कर रहा है। एलएस ई-मोबिलिटी के एक अधिकारी ने कहा हमें हुंडई और किआ के साथ आगे चलकर मजबूत साझेदारी की उम्मीद है।

अप्रैल 2022 में एलएस इलेक्ट्रिक कंपनी से अलग होकर एलएस ई-मोबिलिटी अपने ग्राहकों में जनरल मोटर्स, रेनॉल्ट, डेमलर, वोक्सवैगन, वोल्वो और पोर्श को गिनाती है।

कंपनी जिसने 2022 में वैश्विक वाहन निर्माताओं से 700 बिलियन वॉन मूल्य के ऑर्डर प्राप्त किए थे, इस वर्ष अब तक 400 बिलियन वॉन मूल्य के ऑर्डर प्राप्त कर चुकी है, जिसमें हुंडई और किआ का नवीनतम सौदा भी शामिल है।

विदेशी विस्तार:

एलएस ई-मोबिलिटी ने कहा कि वह उत्तरी अमेरिका में इलेक्ट्रिक कार निर्माताओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए इस साल के अंत तक डुरंगो, मैक्सिको में एक ईवी पार्ट्स फैक्ट्री का निर्माण पूरा कर लेगी।

अगले साल की दूसरी छमाही से यह अपने उत्तरी अमेरिकी ग्राहकों को मैक्सिकन संयंत्र में उत्पादित ईवी रिले और अन्य घटकों की आपूर्ति करने की योजना बना रहा है।

उत्तर अमेरिकी ईवी बाजार के 2021 में 750,000 इकाइयों से बढ़कर 2025 तक 2.03 मिलियन इकाइयों और 2030 तक 6.02 मिलियन इकाइयों तक बढ़ने का अनुमान है, जो सड़क पर अधिक पर्यावरण-अनुकूल वाहनों को उतारने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन US President Joe Biden के दबाव से प्रेरित है।

मेक्सिको संयंत्र वैश्विक ईवी पार्ट्स बाजार Mexico Plant Global EV Parts Market में हमारे प्रवेश के लिए हमारे अग्रणी आधार के रूप में काम करेगा। एलएस ई-मोबिलिटी के एक अधिकारी ने कहा, हम बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए जीएम, फोर्ड और स्टेलेंटिस जैसी कंपनियों के साथ मिलकर काम करेंगे।