News In Brief Auto
News In Brief Auto

ईवी बैटरियों को रीसायकल करने के लिए लोहुम ने अल्टिग्रीन के साथ साझेदारी की

Share Us

330
ईवी बैटरियों को रीसायकल करने के लिए लोहुम ने अल्टिग्रीन के साथ साझेदारी की
12 Jul 2023
min read

News Synopsis

एकीकृत बैटरी रीसाइक्लिंग और पुनर्उपयोग समाधान प्रदाता लोहुम ने बुधवार को बैटरी निपटान क्षेत्र में अल्टिग्रीन के साथ रणनीतिक साझेदारी Strategic Partnership की घोषणा की।

यूपी स्थित रिसाइक्लर ने एक बयान में कहा इस साझेदारी के तहत लोहुम अपनी एनईईटीएम तकनीक NEETM Techniques के माध्यम से अल्टीग्रीन इलेक्ट्रिक वाहनों Ultragreen Electric Vehicles से अंतिम जीवन वाली बैटरियों को रीसायकल करेगा, जिससे 95 प्रतिशत उच्च शुद्धता वाली बैटरी कच्चे माल को पुनर्प्राप्त किया जा सकेगा, जिसका उपयोग नई बैटरियों के निर्माण Manufacturing New Batteries के लिए किया जा सकता है।

कंपनी ने कहा कि यह गठजोड़ उसे अगले तीन वर्षों में 1-जीडब्ल्यूएच अल्टीग्रीन ईवी कार्गो वाहन बैटरियों को रीसाइक्लिंग Recycling UltiGreen EV Cargo Vehicle Batteries करने में सक्षम बनाएगा।

बयान के अनुसार इससे बैटरी की बर्बादी में उल्लेखनीय कमी लाने और संसाधनों के कुशल उपयोग में मदद मिलेगी।

लोहुम के संस्थापक और सीईओ रजत वर्मा Rajat Verma Founder and CEO Lohum ने कहा अपनी बैटरी रीसाइक्लिंग विशेषज्ञता के माध्यम से हमारा लक्ष्य सर्कुलर इकोनॉमी प्रथाओं Circular Economy Practices के प्रति उनकी प्रतिबद्धता में अल्टीग्रीन का समर्थन करना और ईवी उद्योग के समग्र विकास Overall Development of EV Industry में योगदान करना है।

कंपनी ने कहा कि ईवी बाजार के तेजी से बढ़ने के साथ बैटरी की मांग बढ़ी है, जिसके परिणामस्वरूप बैटरी बर्बादी में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

अल्टीग्रीन के संस्थापक और सीईओ अमिताभ सरन Amitabh Saran Founder and CEO Ultigreen ने कहा यह साझेदारी हमें अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की अंतिम बैटरी का जिम्मेदारीपूर्वक प्रबंधन करने, अपशिष्ट को कम करने और हमारे परिचालन के पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने में सक्षम बनाएगी।