News In Brief Auto
News In Brief Auto

LML हरियाणा में इलेक्ट्रिक वाहन औद्योगिक पार्क स्थापित करेगा

Share Us

523
LML हरियाणा में इलेक्ट्रिक वाहन औद्योगिक पार्क स्थापित करेगा
12 Oct 2023
6 min read

News Synopsis

एलएमएल LML ने कंपनी के परिचालन का विस्तार करने और भारत में टिकाऊ गतिशीलता समाधानों को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए हरियाणा में भूमि का अधिग्रहण किया है। नई अधिग्रहीत भूमि एलएमएल के अत्याधुनिक ईवी औद्योगिक पार्क के रूप में काम करेगी।

यह ज़मीन दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के ठीक बाहर गुड़गांव से अलवर तक मुख्य राजमार्ग पर स्थित है।

नई अधिग्रहीत भूमि एलएमएल के अत्याधुनिक ईवी औद्योगिक पार्क EV Industrial Park की नींव के रूप में काम करेगी। इस पार्क का लक्ष्य एक ही छत के नीचे अत्याधुनिक तकनीक, नवाचार और टिकाऊ प्रथाओं को जोड़कर ईवी विनिर्माण EV Manufacturing परिदृश्य में क्रांति लाना है। औद्योगिक पार्क विशेष रूप से अपने आगामी एलएमएल के ई-स्कूटर के लिए समर्पित होगा।

कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के उत्पादन के लिए भारत में हार्ले डेविडसन के पूर्व विनिर्माण भागीदार सायरा इलेक्ट्रिक ऑटो Saera Electric Auto के साथ एक रणनीतिक साझेदारी में प्रवेश किया और सुविधा में उत्पादन सफलतापूर्वक हो रहा है। विकास ब्रांड को ईवी पारिस्थितिकी तंत्र के भीतर सहयोग और विकास को बढ़ावा देने में सक्षम करेगा।

एलएमएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ डॉ. योगेश भाटिया Dr. Yogesh Bhatia Managing Director and CEO of LML ने कहा "हम हरियाणा में इस भूमि के अधिग्रहण की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं, क्योंकि यह हमारे महत्वाकांक्षी ईवी औद्योगिक पार्क की नींव के रूप में काम करेगा। इस प्रगति के साथ हमारा लक्ष्य समान विचारधारा वाले संगठनों के साथ साझेदारी को बढ़ावा देते हुए भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपनाने में तेजी लाना है।

धीरेंद्र खड़गटा उपायुक्त नूंह हरियाणा ने कहा “हम एलएमएल को इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं। हमारे राज्य में यह इलेक्ट्रिक वाहन औद्योगिक पार्क Electric Vehicle Industrial Park हमारे क्षेत्र को आर्थिक और पर्यावरणीय दृष्टि से लाभान्वित करेगा और कुशल श्रमिकों के लिए रोजगार के असंख्य अवसर पैदा करेगा। हम हरित और अधिक विकसित प्रौद्योगिकी भविष्य के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए एलएमएल के साथ काम करने को उत्सुक हैं।''

एलएमएल इस परिवर्तनकारी यात्रा में शामिल होने के लिए सहायक इकाई भागीदारों और अन्य संभावित भागीदारों को आमंत्रित करेगा। पार्क इन भागीदारों को अपनी घटक विनिर्माण इकाइयां स्थापित करने के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करेगा, जिससे वे एलएमएल के आगामी ई-वाहन के उत्पादन और उन्नति में योगदान कर सकेंगे।

हरियाणा में ईवी औद्योगिक पार्क EV Industrial Park in Haryana की स्थापना करके एलएमएल का लक्ष्य स्थायी गतिशीलता समाधानों के लिए एक केंद्र बनाने के लिए क्षेत्र के समृद्ध प्रतिभा पूल और मजबूत बुनियादी ढांचे का लाभ उठाना है। यह रणनीतिक स्थान एलएमएल को अपने परिचालन को सुव्यवस्थित करने, आपूर्ति श्रृंखलाओं को अनुकूलित करने और अपनी विनिर्माण प्रक्रियाओं की दक्षता को और बढ़ाने में सक्षम करेगा।