News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

LinkedIn ने AI पावर्ड जॉब सीकर टूल लॉन्च किया

Share Us

307
LinkedIn ने AI पावर्ड जॉब सीकर टूल लॉन्च किया
02 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

लिंक्डइन LinkedIn के अब 1 अरब से अधिक सदस्य हैं, और एआई का उपयोग करके यह संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

पेशेवर नेटवर्किंग/जॉब सर्च सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अपनी सदस्यता उपलब्धि की घोषणा की, और इसके साथ प्रीमियम सदस्यों के लिए एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता संचालित चैटबॉट और अन्य जेनरेटिव एआई टूल Generative AI Tools लॉन्च किया।

चाहे आप करियर में बदलाव कर रहे हों, व्यवसाय बना रहे हों, कोई नया कौशल सीख रहे हों या अपनी आवाज़ गढ़ रहे हों, आपका नया एआई-संचालित लिंक्डइन अनुभव और आपका विश्वसनीय कोच, सलाहकार, सह-पायलट, सहायक और सहकर्मी संयुक्त आपके साथ रहने में आपका भागीदार है, कंपनी के मुख्य उत्पाद अधिकारी तोमर कोहेन Tomer Cohen Chief Product Officer ने कहा।

कंपनी नौकरी चाहने वालों के लिए एक नए अनुभव की शुरुआत कर रही है, जिसे एक लंबी प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें संभावित कर्मचारी आवेदकों के एक विशाल पूल के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं।

तोमर कोहेन ने कहा निर्बाध रूप से यह आकलन करने से लेकर कि क्या कोई विशेष नौकरी आपके लिए उपयुक्त है, उसके लिए खुद को स्थापित करने के सर्वोत्तम तरीके की पहचान करने तक, हम आपकी सपनों की भूमिका ढूंढने और आपका आत्मविश्वास बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे। इस अनुभव के साथ भूमिकाओं, कंपनियों पर शोध करना और यहां तक कि साक्षात्कार की तैयारी करना लिंक्डइन पर एक सहज और आनंददायक बातचीत का हिस्सा बन जाता है।

अन्य लाभों में एक क्लिक में और सेकंड के भीतर "प्रमुख अवसरों" को उजागर करने के लिए उपयोगकर्ता के फ़ीड में पोस्ट का विश्लेषण करने की एआई की क्षमता है।

नया अनुभव उपयोगकर्ताओं को दुनिया में क्या हो रहा है, इसके बारे में "समय पर और व्यापक जानकारी" देने के लिए माइक्रोसॉफ्ट बिंग माइक्रोसॉफ्ट लिंक्डइन का जनक है, और इसका भी उपयोग करता है।

एआई एक दशक के भीतर कोई भी काम करने में सक्षम होगा जो एक इंसान कर सकता है।

ओपनएआई के सीईओ सैम ऑल्टमैन Sam Altman CEO of OpenAI और मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी मीरा मुराती Chief Technology Officer Mira Murati ने कहा कि एआई इस चरण तक पहुंच जाएगा, जिसे "कृत्रिम सामान्य बुद्धिमत्ता" या एजीआई कहा जाता है, और काम की प्रकृति को बदल देगा।

सैम ऑल्टमैन ने कहा "हम इस बात में बड़े विश्वास रखते हैं, कि आप लोगों को बेहतर उपकरण देते हैं, और वे ऐसे काम करते हैं, जो आपको आश्चर्यचकित कर देते हैं। कि एजीआई मानवता द्वारा अब तक बनाया गया सबसे अच्छा उपकरण होगा।"

कुछ ऐसे काम हैं, जो लोग नहीं चाहते कि AI प्रदर्शन करे।

उदाहरण के लिए सर्वेक्षण में शामिल लगभग आधे उपभोक्ताओं ने एआई-संवर्धित मनोरंजन में रुचि दिखाई और विशेष रूप से जेनरेशन जेड के बीच जिनमें से 62% ने इस विचार पर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की।

पटकथा लेखन और संपादन में मानवीय भागीदारी की जगह लेने वाले जेनेरिक एआई को लेकर मनोरंजन उद्योग में चिंताएं पैदा हो रही हैं।

TWN In-Focus