LIC नई स्कीम: लाइफ कवर के साथ 15 साल बाद पाएं 21 लाख की मैच्योरिटी

Share Us

463
LIC नई स्कीम: लाइफ कवर के साथ 15 साल बाद पाएं 21 लाख की मैच्योरिटी
18 Oct 2022
min read

News Synopsis

Dhan Varsha Policy: जीवन बीमा Life Insurance कंपनी एलआईसी LIC यानी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन Life Insurance Corporation ने एक नई योजना New Plan शुरू की है। इस स्कीम का नाम धन वर्षा पॉलिसी Dhan Varsha Policy है। धन वर्षा पॉलिसी सिंगल प्रीमियम प्लान Single Premium Plan है जिसमें आपको एक बार प्रीमियम भरना होता है। धन वर्षा पॉलिसी सेविंग के साथ-साथ लाइफ इंश्योरेंस प्लान है जिसमें एक बार निवेश करना होता है और जीवन भर के लिए लाइफ कवर  Life Cover के साथ गारंटीड मैच्योरिटी Guaranteed Addition का फायदा मिलता है। धन वर्षा पॉलिसी के अंतर्गत ग्राहक को दो पॉलिसी टर्म Policy Term का चयन करने का अवसर मिलता है।

ग्राहक अपनी सुविधा के हिसाब से 10 साल या 15 साल का पॉलिसी टर्म ले सकता है। सबसे खास बात ये है कि प्रीमियम के पैसे पर एलआईसी गारंटीड एडीशन LIC Guaranteed Edition का लाभ देती है। प्रति हजार रुपए की जमा राशि पर ग्राहक को 75 रुपए का गारंटीड एडीशन मिलता है। धन वर्षा पॉलिसी के अंतर्गत ग्राहक को दो पॉलिसी टर्म का चयन करने का अवसर मिलता है। ग्राहक अपनी सुविधा के हिसाब से 10 साल या 15 साल का पॉलिसी टर्म ले सकता है। सबसे खास बात ये है कि प्रीमियम के पैसे पर एलआईसी गारंटीड एडीशन का लाभ देती है। प्रति हजार रुपए की जमा राशि पर ग्राहक को 75 रुपए का गारंटीड एडीशन मिलता है। एलआईसी धनवर्षा पॉलिसी में ग्राहक को सम एस्योर्ड की राशि चुनने का अधिकार मिलता है।

प्रीमियम की राशि से 10 गुना तक का सम एस्योर्ड लिया जा सकता है। यानी अगर आप 50 हजार रुपये के प्रीमियम में यह पॉलिसी लेते हैं, तो आप 5 लाख रुपये के सम एस्योर्ड की पॉलिसी ले सकते हैं। यह पॉलिसी नॉन लिंक्ड Non Linked, नॉन पार्टिसिपेटिंग  Non Participating। इंडिविजुअल  Individual, सेविंग्स और लाइफ इंश्योरेंस Savings and Life Insurance प्लान है। एलआईसी धनवर्षा पॉलिसी में ग्राहक को सम एस्योर्ड की राशि चुनने का अधिकार मिलता है। प्रीमियम की राशि से 10 गुना तक का सम एस्योर्ड लिया जा सकता है।