News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

एलआईसी ने लॉन्च की नई पॉलिसी

Share Us

259
एलआईसी ने लॉन्च की नई पॉलिसी
16 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया Life Insurance Corporation of India ने नई बीमा पॉलिसी लॉन्च New Insurance Policy किया है जिसका नाम धन संचय LIC Dhan Sanchay है। एलआईसी के नए बीमा पॉलिसी में 14 जून से निवेशक निवेश कर सकेंगे। LIC Dhan Sanchay Policy के तहत पॉलिसीधारक के मृत्यु होने पॉलिसी के अवधि के दौरान परिवार को वित्तीय सहायता Financial Assistance to Family प्रदान की जाती है। वहीं पॉलिसी के मैच्योरिटी Policy Maturity के बाद पेआउट अवधि के दौरान गारंटीशुदा आय Guaranteed Income भी प्रदान करता है। 

इस बारे में एलआईसी ने कहा कि इस प्लान की मेच्योरिटी की तारीख के बाद भुगतान के दौरान गारंटीड बेनेफिट्स दिए जाएंगे। इसके साथ ही गारंटीड टर्मिनल बेनिफिट्स का भी भुगतान किया जाएगा। एलआईसी का धन संचय प्लान 5 साल से लेकर अधिकतम 15 साल के लिए है। इस पॉलिसी के तहत निश्चित इनकम बेनिफिट्स Fixed Income Benefits मिलेगा। इस पॉलिसी में लोन लेने की भी सुविधा मिलती है।

धन संजय योजना की पॉलिसी लेने के लिए न्यूनतम उम्र 3 साल पूरी होनी चाहिए। एलआईसी धन संचय पॉलिसी एजेंटों / अन्य मध्यस्थों के माध्यम से ऑफलाइन और सीधे वेबसाइट https://www.licindia.in/ पर जाकर ऑनलाइन दोनों ही तरीके से खरीदा जा सकता है।